अफगानिस्तान के खिलाफ श्रेयस अय्यर ने लगाया वर्ल्ड कप 2023 का सबसे लंबा छक्का, देखें वीडियो

भारत के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने हाल ही में 11 अक्टूबर, 2023 को दिल्ली में भारत बनाम अफगानिस्तान आईसीसी विश्व कप 2023 मैच के दौरान गेंद को 101 मीटर हिट के साथ कक्षा में भेजा। भारत ने अफगानिस्तान को 8 विकेट और 15 ओवर शेष रहते हराया।

अफगानिस्तान के कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी ने टॉस जीतकर दिल्ली के सपाट विकेट पर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन भारतीय गेंदबाज़ों ने स्कोरिंग रेट पर हमेशा अंकुश रखा. हालाँकि, शाहिदी और अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने एक साथ शतकीय साझेदारी की, जो अफगानिस्तान द्वारा वनडे में भारत के खिलाफ पहली शतकीय साझेदारी थी।

शाहिदी ने 88 गेंदों पर 80 रन बनाए, जिसमें एक छक्का और आठ चौके शामिल थे। अज़मतुल्लाह उमरज़ई ने 69 गेंदों में 62 रन बनाए, जिसमें चार छक्के और दो चौके शामिल थे। अफगानिस्तान 50 ओवर में 272/8 के साथ समाप्त हुआ।

भारत के लिए, जसप्रित बुमरा ने गेंद से शानदार प्रदर्शन करते हुए 39 रन देकर 4 विकेट लिए। हार्दिक पंड्या ने दो विकेट लिए. शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव ने भी एक-एक विकेट लिया।

जवाब में, रोहित शर्मा ने 63 गेंदों में किसी भारतीय द्वारा सबसे तेज़ विश्व कप शतक बनाया और 14 चौकों और 5 छक्कों की मदद से कुल 131 रन बनाए। ईशान किशन ने 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 47 रन बनाए. लेकिन जब वे आउट हुए तो विराट कोहली (55*) और श्रेयस अय्यर (25*) ने 8 विकेट और 15 ओवर शेष रहते टीम को जीत दिला दी।

श्रेयस अय्यर ने अरुण जेटली स्टेडियम में 101 मीटर छक्के के लिए गेंद को कक्षा में भेजा

अपनी पारी के दौरान, श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक अलग बल्लेबाज की तरह दिखे, जो शून्य पर आउट हो गया था। रोहित के आउट होने के बाद जब अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए तो वह काफी शांत दिखे और उन्होंने सिंगल और डबल रन बनाए।

लेकिन जैसे ही दाएं हाथ के बल्लेबाज को आर्क में एक गेंद मिली, उसने एक गेंद को लॉन्ग-ऑन सीमा के पार भेज दिया। यह शॉट मुजीब उर रहमान द्वारा फेंके गए 32वें ओवर की पहली गेंद पर आया क्योंकि श्रेयस अय्यर ने गेंद को हवा में ऊंचा उछाल दिया और वह सीमा के पार चली गई।

यहां देखें वीडियो:

0/Post a Comment/Comments