प्रमुख टी20 लीग के कार्यक्रम का हुआ ऐलान, गौतम गंभीर और इरफ़ान पठान के बीच होगी पहली टक्कर

 


भारत में इस समय आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का खुमार दर्शकों के सिर चढ़ कर बोल रहा है लेकिन वर्ल्ड कप अंतिम चरण में लेजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC 2023) की शुरुआत होने वाली है। 18 नवम्बर से शुरू हो रही इस प्रमुख टी20 लीग में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं और 5 शहरों के मैदानों पर 19 मुकाबले खेले जायेंगे। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला गतविजेता इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के बीच खेला जायेगा। यह मुकाबला रांची के मैदान पर खेला जायेगा।

इस लीग में 15 लीग स्टेज मुकाबले होंगे जहाँ सभी 6 टीमें एक दूसरे से मुकाबला करती नजर आएगी, जबकि 4 प्लेऑफ्स के मुकाबले आयोजित होंगे जिसमें क्वालीफ़ायर 1 और 2, एलिमिनेटर और फाइनल मुकाबला शामिल है। रांची में पहले 5 मुकाबले आयोजित होंगे उसके बाद देहरादून में 3 मुकाबला का आयोजन किया जायेगा। जम्मू में 4 मुकाबले खेले जायेंगे तो विशाखापटनम में लीग स्टेज के अंतिम 3 मुकाबले आयोजित होंगे। लीग स्टेज खत्म होने के बाद सूरत में प्लेऑफ्स के सभी 4 मैच खेले जायेंगे। प्लेऑफ्स की शुरुआत 5 दिसंबर से होगी और फाइनल मुकाबला 9 दिसंबर को खेला जायेगा।

आपको बता दें कि भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज गौतम गंभीर इंडिया कैपिटल्स की अगुवाई करेंगे तो इरफ़ान पठान एक बार फिर भीलवाड़ा किंग्स के कप्तान होंगे। इसके अलावा मनिपाल टाइगर्स की कमान हरभजन सिंह के हाथों में होगी, तो गुजरात जायंट्स के कप्तान पार्थिव पटेल होंगे। दो नई टीमों में इस बार अर्बनराइजर्स हैदराबाद और साउदर्न सुपर स्टार्स इस टी20 लीग में हिस्सा ले रही है। हैदराबाद टीम की कप्तानी सुरेश रैना के हाथों में होगी तो साउदर्न टीम का नेतृत्व आरोन फिंच करेंगे।

बता दें कि लेजेंड्स लीग क्रिकेट का पिछला सीजन इंडियन कैपिटल्स के नाम रहा था जो टीम ने गौतम गंभीर की अगुवाई में अपने नाम किया था। इस बार फिर गंभीर इंडिया कैपिटल्स टीम का नेतृत्व कर रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments