वर्ल्ड कप के बीच बड़ा घपला, बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ी पर लगाया 2 साल का बैन; IPL से भी बाहर


वंशज शर्मा पर लगा प्रतिबंध:
टीम इंडिया ने 2023 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम अब तक 6 मैचों में एक भी मैच नहीं हारी है. भारत का पिछला मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था। इस मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराकर पॉइंट्स टेबल में 12 पॉइंट्स भी हासिल किए और पिछले साल खेले गए 20-20 वर्ल्ड कप 2022 सेमीफाइनल में मिली हार का बदला भी लिया। 

लेकिन इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेटर पर बैन लगा दिया है. आरोप है कि क्रिकेटर ने अलग-अलग तारीखों का जन्म प्रमाण पत्र जमा किया है, जिसके बाद अब वह इंडियन क्रिकेट बोर्ड के द्वारा आयोजित दो साल तक किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएगा.

जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी वंशज शर्मा पर इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने लगाया बैन 

इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने बीते शनिवार को जम्मू-कश्मीर के एक क्रिकेटर पर एक से अधिक जन्म प्रमाण पत्र जमा करने पर प्रतिबंध लगा दिया। जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) ने बीते शनिवार को जारी एक बयान में कहा कि जम्मू के क्रिकेटर वंशज शर्मा को अलग-अलग जन्म तिथियों के साथ कई जन्म प्रमाण पत्र जमा करने के लिए इंडियन क्रिकेट बोर्ड ने दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। इस दौरान वह इंडियन क्रिकेट बोर्ड के किसी भी टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाएंगे.

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर कहा, वंशज शर्मा पर 27 अक्टूबर से शुरू होने वाले किसी भी भारतीय बोर्ड टूर्नामेंट में भाग लेने पर दो साल का प्रतिबंध लगेगा। वह अपना 2 साल का प्रतिबंध पूरा करने के बाद ही सीनियर पुरुष इंडियन क्रिकेट बोर्ड टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं। इसके अलावा, उन्हें किसी भी आयु सीमा वाले टूर्नामेंट में भाग लेने की अनुमति नहीं है।

विराट कोहली पहली बार आउट डक हुए। यह दृश्य देखने के बाद स्टेडियम में कुछ देर के लिए सन्नाटा छा गया। डकआउट से निराश विराट ने ड्रेसिंग रूम में अपना धैर्य खो दिया और गुस्से में कुर्सी पर हाथ मारा. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

विराट कोहली

भारत लगातार 6 मैच जीतकर 2023 विश्व कप में अजेय है। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान हमे कुछ ऐसा देखने को मिला जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती। दरअसल, यह भारत की पारी के दौरान हुया। जब विराट कोहली शून्य पर आउट हो गए. आपको बता दें कि यह पहली बार हुआ जब वर्ल्ड कप में विराट कोहली डक आउट हुए हैं। 

वनडे क्रिकेट में सचिन के 49वें शतक के रिकॉर्ड की बराबरी करने की दहलीज पर खड़े विराट कोहली और उनके प्रशंसकों के लिए यह निराशा का समय है.

विराट कोहली हुए गुस्सा 

यह भारतीय पारी का सातवां ओवर था. शुभमन के आउट होने के बाद विराट मैदान में उतरे. लेकिन जब डेविड विली की पांचवीं गेंद पर कोहली छक्का लगाने गए तो वह लड़खड़ा गए और बेन स्टोक्स को आसान कैच दे बैठे। इसके साथ ही वनडे और टी20 वर्ल्ड कप समेत विश्व कप के इतिहास में कोहली पहली बार आउट डक हुए। यह दृश्य देखने के बाद स्टेडियम में कुछ देर के लिए सन्नाटा छा गया।

डकआउट से निराश विराट ने ड्रेसिंग रूम में अपना धैर्य खो दिया और गुस्से में कुर्सी पर हाथ मारा. ये वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

देखें वीडियो 

विश्व कप का 29वां मैच भारत और इंग्लैंड के बीच लखनऊ के एकाना स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने बड़ी जीत हासिल की है और लगभग सेमीफाइनल में पहुंच गया है. इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन ही बना सका. वहीं, भारतीय गेंदबाजों ने इंग्लिश टीम को लगभग 100 रनों से हरा दिया. 

0/Post a Comment/Comments