2 भारतीय जिन्हें आप नहीं जानते होंगे वे 2019 वनडे विश्व कप में शामिल थे

 


भारत 2023 वनडे विश्व कप के लिए कमर कस रहा है। 15 सदस्यीय टीम के अलावा कई रिजर्व खिलाड़ी भी होंगे जिनका चयन किया जाएगा. यहां, हम उन दो भारतीयों की सूची पर एक नज़र डालते हैं जिनके बारे में आप शायद नहीं जानते होंगे कि वे 2019 वनडे विश्व कप में शामिल थे।

2019 विश्व कप इंग्लैंड में हुआ और इसलिए, भारत को नेट्स में बल्लेबाजों को गेंदबाजी करने के लिए कुछ तेज गेंदबाजों को भी उतारना पड़ा। जबकि दीपक चाहर और नवदीप सैनी को पहले ही कुछ प्रमुखता मिल चुकी थी, दो युवा तेज गेंदबाजों ने भी इस सूची में जगह बनाई थी। हम उनके बारे में नीचे बात करते हैं:

1) आवेश खान

अवेश खान ने U19 विश्व कप के साथ अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी। बाद में, थोड़े अंतराल के बाद, वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करने के लिए वापस आये। जल्द ही, वह चयनकर्ताओं की नज़र में आ गए। बाद में उन्होंने भारतीय टीम में भी जगह बनाई। हालाँकि, इन सबके पहले ही आवेश एक अच्छे पेसर के रूप में नाम कमा चुके थे। इसलिए, उन्हें भारतीय बल्लेबाजों को अंग्रेजी परिस्थितियों के लिए तैयार करने में मदद करने के लिए चुना गया था।

2) खलील अहमद

खलील अहमद उन भारतीयों में से एक हैं जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे कि वे 2019 वनडे विश्व कप में शामिल थे। जहीर खान के बाद भारत को कोई अच्छा बाएं हाथ का तेज गेंदबाज नहीं मिल सका. खलील अहमद सहित कई विकल्प आज़माए गए। राजस्थान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने शुरुआती दौर में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन टीम इंडिया में मौका मिलने के बाद उन्होंने अपनी चमक खो दी। फिर भी, वह अच्छी फॉर्म में वापस आ गए हैं। भारतीय टीम में वापसी के लिए उन्हें एक अच्छे घरेलू सीज़न और फिर एक ठोस आईपीएल की आवश्यकता हो सकती है।

0/Post a Comment/Comments