Weather Report: Asia Cup Final अगर बारिश के कारण हुआ रद्द तो कौन सी टीम बनेगी चैंपियन; जानें?

 


जारी एशिया कप 2023 में 15 सिंतबर को भारत और बांग्लादेश के बीच सुपर फोर चरण का आखिरी मुकाबला कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया। खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश ने भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर अपना सफर खत्म किया।

वहीं 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के इसी मैदान पर खेला जाने वाला है। एशिया कप के इस अहम मुकाबले पर भी संकट के बादल मंडरा रहे हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कोलंबो के मौसम का मिजाज 17 सितंबर को कैसा रहने वाला है।

श्रीलंका बनाम भारत में कैसा रहेगा कोलंबो के मौसम  का हाल

पाकिस्तान की मेजबानी में खेले जा रहे जारी एशिया कप में कई रोमांचक मुकाबले खेले गए है। अब टूर्नामेंट का सबसे अहम मुकाबला 17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम पर ही खेला जाएगा। हालांकि क्रिकेट फैंस भी को अपनी पसंदीदा टीम के हार जीत से ज्यादा कोलंबो के मौसम से डर लग रहा है। बता दें कि इससे पहले भी कुछ मुकाबले बारिश के चलते प्रभावित हो चुके हैं। फैंस का यह डर सच भी है।

एक्यूवेदर की वेदर रिपोर्ट के मुताबिक 17 सितंबर को दोरहर 1 बजे से शाम 7 बजे तक 90 फीसदी बारिश होने की उम्मीद है। वहीं कोलंबो का अधिकतम तापमान 30 ड्रिगी तक पहुंच सकता है। हालांकि अगर बारिश के चलते मैच रविवार को नहीं हो पाता हैं तो 18 सितंबर को इस अहम मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखा गया है।

बता दें कि अगर रिजर्व डे में भी कोई नतीजा नहीं निकल पता है तो ऐसी स्थिति में दोनों ही टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया जाएगा। हालांकि, फाइनल मैच का नतीजा निकालने के लिए रोहित शर्मा और दासुन शनाका की टीमों को 20-20 ओवर खेलने ही होंगे। पहले भी 2002 में आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी के दौरान फाइनल मुकाबला बारिश के चलते आर. प्रेमदासा स्टेडिमय पर रद्द हो चुका है।

यहां देखिए कोलंबो के मौसल का हाल

0/Post a Comment/Comments