Video: एमएस धोनी के कायल हुए WWE सुपरस्टार सैमी जेन, तारीफ में कही ये बात

 


भारत के प्रतिष्ठित पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपर किंग्स के दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी ने न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में सबसे सम्मानित खेल हस्तियों में से एक के रूप में अपना नाम दर्ज कराया है। हाल ही में, WWE सुपरस्टार सैमी जेन और केविन ओवेन्स एक वायरल इंटरनेट वीडियो में दिग्गज क्रिकेटर के बारे में बातचीत में शामिल हुए। इस चर्चा ने उत्साह बढ़ा दिया है क्योंकि WWE उद्योग 2017 से एक अंतराल के बाद भारत में वापसी करने की तैयारी कर रहा है।

वायरल क्लिप में, सैमी ज़ैन ने धोनी की अपार लोकप्रियता के बारे में जागरूकता व्यक्त की, यह स्वीकार करते हुए कि उन्होंने अक्सर भारतीय कप्तान का नाम सुना है। क्रिकेट की वैश्विक पहुंच और धोनी की प्रतिष्ठित स्थिति ने ज़ैन और ओवेन्स जैसी अंतरराष्ट्रीय खेल हस्तियों पर स्पष्ट रूप से प्रभाव डाला है।

“जब मैंने एमएस धोनी के बारे में सुना, तो मैंने उनका नाम बहुत सुना है। मुझे पता है कि वह यहां बहुत प्रसिद्ध है,'' वायरल क्लिप में सामी ज़ैन को यह कहते हुए सुना जा सकता है ।

वीडियो: WWE सुपरस्टार सैमी जेन ने की एमएस धोनी की तारीफ

विशेष रूप से, हॉलीवुड और डब्ल्यूडब्ल्यूई सनसनी जॉन सीना ने भी हाल के डब्ल्यूडब्ल्यूई कार्यक्रमों में अपनी कम उपस्थिति के बावजूद, भारत आने की उत्सुकता व्यक्त की है। कुश्ती रिंग में सीना की वापसी अत्यधिक प्रत्याशित है, खासकर भारत में आगामी पे-पर-व्यू इवेंट के लिए।

एमएस धोनी को लेकर चर्चा में इजाफा करते हुए, पूर्व क्रिकेट कप्तान को हाल ही में न्यूयॉर्क के आर्थर ऐश स्टेडियम में आयोजित कार्लोस अलकराज और अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच यूएस ओपन 2023 क्वार्टर फाइनल मैच में देखा गया था। अल्कराज ने सीधे सेटों में जीत हासिल की, जो एक यादगार खेल क्षण था।

धोनी के शानदार क्रिकेट करियर को देखते हुए, यह ध्यान देने योग्य है कि उन्होंने 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनकी सेवानिवृत्ति भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण के रूप में आई। 2007 में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप, 2011 में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप और 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में जीत दिलाने वाले भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी करने वाले धोनी ने खेल पर एक अमिट छाप छोड़ी।

धोनी के वनडे करियर में उन्होंने 350 मैच खेले, जिसमें श्रीलंका के खिलाफ 183 रन का उल्लेखनीय उच्चतम स्कोर था। शायद उनकी सबसे उल्लेखनीय उपलब्धि आईसीसी के सभी प्रमुख टूर्नामेंटों - 50 ओवर के विश्व कप, टी20 विश्व कप और चैंपियंस ट्रॉफी में जीत हासिल करने वाले एकमात्र कप्तान बनना है।

एमएस धोनी का प्रभाव सीमाओं से परे है, जिसकी गूंज दुनिया भर के खेल प्रेमियों पर है। उनका नाम सैमी जेन, केविन ओवेन्स और जॉन सीना जैसे अंतरराष्ट्रीय कुश्ती सितारों के बीच भी चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि भारत अपने तटों पर डब्ल्यूडब्ल्यूई की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है। क्रिकेट और व्यापक खेल जगत दोनों में धोनी की विरासत स्थायी और प्रेरणादायक बनी हुई है।

0/Post a Comment/Comments