IND vs PAK मैच में ईशान किशन नहीं संजू सैमसन खेलेंगे, पीयूष चावला ने कारण भी बता दिया

भारतीय टीम के पूर्व गेंदबाज पीयूष चावला का मानना है कि संजू सैमसन मिडिल ऑर्डर बैटर के तौर पर ईशान किशन से बेहतर ऑप्शन हैं।

एशिया कप 2023 में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेलेगी, लेकिन इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है। दरअसल, टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं हैं जिस वजह से वह यह अहम मुकाबला नहीं खेल सकेंगे।

ऐसे में अब क्रिकेट गलियारों में यह चर्चा तेज है कि केएल राहुल की जगह इंडियन इलेवन में कौन अपनी जगह बनाएगा? टीम के पास ईशान किशन और संजू सैमसन के तौर पर दो विकल्प हैं, लेकिन सैमसन एक बैकअप ऑप्शन हैं ऐसे में ईशान किशन इस रेस में थोड़े आगे नजर आ रहे हैं। हालांकि इस मुद्दे पर पूर्व भारतीय गेंदबाज पीयूष चावला के विचार बिल्कुल अलग हैं।

दरअसल, पीयूष चावला का मानना है कि केएल राहुल की गैरमौजदूगी में ईशान किशन को नहीं बल्कि संजू सैमसन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने कमेंट्री के दौरान एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए अपना मत रखा और इसके पीछे की वजह भी बताई है।

पीयूष चावला ने कहा, 'टीम के हित में बात की जाए और जिस तरह से बीते समय में ईशान किशन ने अपनी फॉर्म दिखाई है वही टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर आएंगे। लेकिन अगर ऐसा होता है तो ओपनिंग में समझौता करना पड़ेगा। मुझे लगता है, हम वर्ल्ड कप के काफी करीब हैं तो हमें उसी टीम कॉम्बिनेशन के साथ आगे बढ़ना चाहिए जिस कॉम्बिनेशन के साथ हम वर्ल्ड कप में जाना चाहते हैं। संजू सैमसन को मौका मिल सकता है, ईशान को इससे थोड़ा दुख होगा क्योंकि वह पिछले कुछ वनडे में अच्छा करके आए हैं। लेकिन यहां अगर बात मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करने की है तो मुझे लगता है कि संजू सैमसन को मौका मिल सकता है।'

भारतीय टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, केएल राहुल, इशान किशन, हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मो. सिराज, प्रसीद कृष्णा

0/Post a Comment/Comments