IND vs PAK Asia Cup 2023 Pitch Report: भारत-पाक मुकाबले से पहले जानिए आर प्रेमदासा स्टेडियम की पिच का मिजाज, किसके लिए रहेगी मददगार!

 


IND vs PAK Asia Cup 2023 Pitch Report: पाकिस्तान की मेजबानी में 30 अगस्त से खेले जा रहे एशिया कप 2023 को रोमांच दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। खेले गए रोमांचक लीग मुकाबलों के बाद सुपर-4 चरण का आगाज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 7 सितंबर को खेले गए मुकाबले के साथ हो चुका है। हालांकि लहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला गया यह मुकाबला एकतरफा रहा।

पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पूरे मुकाबले में जमकर परेशान किया। हालांकि सुपर-4 का अगला मुकाबला 10 सितंबर को कोलंबो में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाने वाला है। जिसका इंतजार दुनियाभर के करोड़ों क्रिकेट फैंस को है। तो आईए इस रोमांचक मुकाबले से पहले जानते है कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है।

IND vs PAK Asia Cup 2023 Pitch Report: भारत-पाक मुकाबले से पहले प्रेमदासा स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

10 सितंबर को खेले जाने वाले मुकाबले से पहले भारतीय टीम प्रेमदासा पिच का मिजाज देखकर राहत की सांस लेती नजर आएगी। दरअसल पिछले मुकाबले में पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के चलते संघर्ष करते नजर आए इंडियन बल्लेबाज को इस पिच पर  पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी के खौफ से बाहर आने का मौका मिलने वाला है।

बता दें कि यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए उतनी मददगार साबित नहीं होने वाली जितनी स्पिनरों के लिए होगी। पिछले कुछ सालों में इस पिच पर खेले गए मुकाबलों में पहली पारी का औसत स्कोर 248 रनों के करीब रहा है। हालांकि एशिया कप 2023 के सुपर-4 चरण के मुकाबलों को और रोमांचक बनाने के लिए पिच के और बेहतर होने की उम्मीद की जा सकती है।

साथ ही कोलंबो का आर प्रेमदासा स्टेडियम में हाल ही में हुए लंका प्रीमियर लीग 2023 के मुकाबलों में देखने को मिला हैं कि यह पिच स्पिनर गेंदबाजों के लिए बेहद मददगार रही हैं। हालांकि इस पिच पर कुछ समय बिताने के बाद आराम से बल्लेबाजी करना आसान रहने वाला है। वहीं तेज गेंदबाज यहां संघर्ष करते नजर आने वाले हैं।

0/Post a Comment/Comments