विराट कोहली और बाबर आजम से कौन है सर्वश्रेष्ठ, वसीम अकरम ने इस खिलाड़ी का नाम लेकर बहस को खत्म किया


विराट कोहली ने खुद को सर्वकालिक महान क्रिकेटर के रूप में स्थापित किया है। उन्होंने वह सफलता हासिल की है जिसका सपना एक क्रिकेटर देखता है। यह निश्चित रूप से उसे व्यवसाय में सर्वश्रेष्ठ में से एक बनाता है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सभी प्रारूपों में सबसे लगातार बल्लेबाज रहे हैं।

विराट के वर्चस्व को 15 साल हो गए हैं और वह अभी भी काफी मजबूत स्थिति में हैं। हालाँकि, यह कहना गलत नहीं होगा कि विराट अपने करियर के उत्तरार्ध में हैं, जहाँ वह वास्तव में खेल का आनंद ले रहे हैं। लेकिन फिर एक और खिलाड़ी है जिसने दुनिया में तहलका मचा दिया है।

और वह कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के सुपरस्टार बाबर आजम हैं। पाकिस्तानी कप्तान पिछले 4-5 वर्षों में सभी प्रारूपों में हाल के समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने एशिया कप 2023 की शुरुआत शानदार शतक के साथ की. ये दोनों सुपरस्टार शनिवार को बहुप्रतीक्षित भिड़ंत में एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगे।

IND vs PAK मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने विराट को बाबर से ऊपर आंका है। इन दोनों खिलाड़ियों की सफलता ने आधुनिक समय के दो महान खिलाड़ियों के बीच कुख्यात तुलना को प्रज्वलित कर दिया है।

हालांकि, अकरम को लगता है कि बाबर के लिए अभी लंबा रास्ता तय करना है। फॉक्स क्रिकेट को दिए इंटरव्यू में अकरम ने कहा, ''मैं निश्चित तौर पर बाबर आजम की जगह विराट कोहली को चुनूंगा। बाबर आधुनिक महानों में से एक है, लेकिन इसमें कुछ समय लगेगा।

लेकिन जब शाहीन अफरीदी और जसप्रित बुमरा में से किसी एक को चुनने की बारी आई तो उन्होंने अफरीदी को चुना। अकरम ने कहा कि अफरीदी बाएं हाथ के खिलाड़ी हैं, जिससे उन्हें बल्लेबाजों के लिए चुनना मुश्किल हो जाता है और वह सभी प्रारूपों में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। ये दोनों टीमें 2 सितंबर को पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। यह एक ऐतिहासिक भिड़ंत होगी, क्योंकि ये दोनों टीमें हाल के दिनों में कुछ शानदार और रोमांचक मुकाबले करा रही हैं।

0/Post a Comment/Comments