कप्तान रोहित शर्मा टीम इंडिया को बना देंगे वर्ल्ड चैंपियन! रिकॉर्ड देख नहीं होगा भरोसा

 


World Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम ने अभी तक वनडे विश्व कप के खिताब को सिर्फ दो बार जीता है। साल 2011 में हुए वनडे विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप का खिताब जीता था। इसके बाद पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम वनडे विश्व कप खेलने जा रही हैं। आपको बता दे कि वनडे विश्व कप में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है।

वर्ल्ड कप में बहुत ही शानदार रहा है रोहित का रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बाला वनडे विश्व कप में खूब बोलता है। अभी तक रोहित शर्मा ने वनडे विश्व कप में कुल 17 मैच खेले हैं। जिस कारण रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए विश्व कप के 17 मैचों में 65.20 की औसत से Rohit Sharma987 रन बनाए हैं। वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा के नाम 6 अर्ध शतक भी दर्ज हैं। वर्ल्ड कप 2023 से पहले रोहित शर्मा बहुत ही शानदार फार्म में चल रहे हैं। जिस कारण रोहित शर्मा भारतीय टीम को वर्ल्ड चैंपियन बना सकते हैं।

2019 में खूब चला था बल्ला

आपको बता दे की वनडे विश्व कप 2019 में कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया था भले ही भारतीय टीम को वनडे विश्व कप 2019 के सेमी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस वर्ल्ड कप Rohit Sharma में रोहित शर्मा ने 9 परियों में पांच तूफानी शतक लगाए थे। जिस कारण रोहित शर्मा साल 2019 के वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। इसके अलावा साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने 140 रनों की पारी भी खेली थी।

0/Post a Comment/Comments