पाकिस्तान क्रिकेट में मचा बवाल, शादाब खान ने कहा मुझे और साथी खिलाड़ियो को बाबर आजम की कप्तानी में मजा नही आता

 


पाकिस्तान क्रिकेट टीम, जो अब एशिया कप 2023 में नंबर 1 रैंक वाली वनडे टीम है, को पिछले गुरुवार को एशियाई शीर्ष स्तरीय प्रतियोगिता से दुखद विदाई का सामना करना पड़ा। उनकी उम्मीदों पर श्रीलंका ने पानी फेर दिया, जिसने कोलंबो में एक महत्वपूर्ण मैच में दो विकेट से तनावपूर्ण जीत हासिल की, जो जीतने वाली टीम के लिए फाइनल में जगह बनाने के लिए "सेमीफाइनल" मुकाबले जैसा था।

जैसे-जैसे टूर्नामेंट के दौरान बाबर आजम के नेतृत्व संबंधी फैसलों की जांच तेज होती जा रही है, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भीतर एक विवाद खड़ा होता दिख रहा है।

ड्रेसिंग रूम के भीतर विभाजन के उभरने का संकेत देने वाली रिपोर्टें सामने आई हैं, क्योंकि कुछ खिलाड़ी खुलेआम बाबर आजम की कप्तानी के प्रति अपना विरोध व्यक्त कर रहे हैं।

एशिया कप 2023 से पाकिस्तान के बाहर होने के बाद ड्रेसिंग रूम में बाबर आजम और तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के बीच तीखी नोकझोंक की खबरें सामने आई हैं। सौभाग्य से, मोहम्मद रिज़वान के हस्तक्षेप से स्थिति शांत हो गई।

इस साज़िश को बढ़ाते हुए, पाकिस्तान के उप-कप्तान और स्टार ऑलराउंडर, शादाब खान ने अब खुलासा किया है कि उन्हें और उनके साथी साथियों को मैचों के दौरान बाबर आज़म की कंपनी में रहना कम आनंददायक लगता है। शादाब खान का कहना है कि बाबर आजम इन उच्च दबाव वाली स्थितियों में एक पूरी तरह से अलग व्यक्तित्व का प्रदर्शन करते हैं।

क्रिकेट पाकिस्तान ने शादाब खान के हवाले से कहा, "हम वास्तव में मैदान पर बाबर आज़म के साथ आनंद नहीं लेते क्योंकि वह वहां बिल्कुल अलग व्यक्ति हैं, लेकिन हम मैदान के बाहर उनके साथ आनंद लेते हैं।"

इससे पहले, बाबर आजम ने एशिया कप 2023 के सुपर 4 चरण के दौरान विकेट हासिल करने में शादाब खान की कठिनाइयों पर प्रकाश डाला था। इस चरण के दौरान, स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर केवल दो विकेट ही ले सके।

आईसीसी विश्व कप 2023 में सफलता के लिए पाकिस्तान की आकांक्षाओं को एक बड़ा झटका लगा है क्योंकि उनकी तेज गेंदबाजी सनसनी नसीम शाह को कंधे में चोट लग गई है। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम से इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में उनकी भागीदारी पर संदेह के बादल मंडरा रहे हैं। पाकिस्तान आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 में अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेगा। इसके बाद वे 14 अक्टूबर को भारत से खेलेंगे।

0/Post a Comment/Comments