इस चैंपियन खिलाड़ी को विराट कोहली ने बताया अपना फेवरेट क्रिकेटर, अकेले दम पर जिता चुका है वर्ल्ड कप


 विराट कोहली, एक ऐसा खिलाड़ी जिसके लाखों चाहने वाले हैं। इंस्टाग्राम पर विराट के 258M फॉलोवर्स हैं जो उनकी लोकप्रियता को दर्शाते हैं। विराट, हजारों-लाखों लोगों के फेवरेट हैं, लेकिन क्या आपके मन में यह सवाल नहीं है कि विराट कोहली का फेवरेट क्रिकेट कौन है? अगर हां, तो आज हम आपको इसी सवाल का जवाब देने वाले हैं। दरअसल, हाल ही में खुद विराट कोहली ने अपने वर्तमान समय के सबसे पंसदीदा खिलाड़ी का नाम बताया है।

स्टार स्पोर्ट्स पर जब विराट कोहली से उनके सबसे फेवरेट प्लेयर के बारे में सवाल किया गया, तब विराट ने बिना एक भी सेकेंड का समय गंवाए इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नाम लिया। बता दें कि बेन स्टोक्स साल 2019 में इंग्लिश वर्ल्ड कप विनिंग टीम के हीरो थे। इस इंग्लिश खिलाड़ी ने अपनी टीम को विजेता का ताज पहनाने में अहम भूमिका निभाई थी, लेकिन इस टूर्नामेंट के बाद साल 2022 में बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

हालांकि अब बेन स्टोक्स ने भारत में खेले जाने वाले आगामी ओडीआई वर्ल्ड कप को मद्देनजर रखते हुए वनडे क्रिकेट में वापसी की है। जी हां, वह ओडीआई क्रिकेट की तरफ रिटायमेंट से यू-टर्न ले चुके हैं और एक बार फिर इंग्लिश वनडे टीम की जर्सी में खेलते नजर आएंगे। बात करें अगर विराट कोहली की तो वह फिलहाल एशिया कप 2023 में इंडियन टीम का हिस्सा हैं और अपनी टीम को जीत दिलवाने में पूरी ताकत झोंक रहे हैं।

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले ओडीआई वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआती मुकाबला मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड और पिछले वर्ल्ड कप में रनरअप टीम रही न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। बात करें अगर भारतीय टीम की तो टूर्नामेंट में भारत का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 8 अक्टूबर को एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments