Asian Games 2023: छठवें दिन भारत ने एशियन गेम्स में कितने गोल्ड और सिल्वर मेडल जीते? देखें

 


भारतीय निशानेबाज ऐश्वर्या प्रताप सिंह के नाम एक और पदक हो गया है। उन्होंने शुक्रवार को टीम स्पर्धा जीतने के बाद व्यक्तिगत पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन फाइनल में रजत पदक जीता। ऐश्वर्या ने 459.7 अंक हासिल किए. 

एशियन गेम्स में चीन की लिंसु ने रिकॉर्ड बनाते हुए स्वर्ण पदक जीता. उन्हें 460.6 अंक मिले. भारत के स्वप्निल सुरेश काफी समय तक शीर्ष स्थान पर रहे लेकिन अंतिम क्षणों में पिछड़ गये। उन्हें चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा. स्वप्नील को 438.9 अंक मिले हैं.

Asian Games 2023: स्क्वैश टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा –

भारतीय महिला स्क्वैश टीम को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। सेमीफाइनल में उन्हें हांगकांग के खिलाफ हार स्वीकार करनी पड़ी. अनहत सिंह पिछले मैच में ली के खिलाफ 10-12 से हार गये थे. इससे पहले तन्वी खन्ना हार गई थीं. जोशना चिनप्पा ने दूसरा मैच जीतकर भारत को बराबरी पर ला दिया, लेकिन अनाहत की हार ने टीम को फाइनल में पहुंचने से रोक दिया।

इससे पहले गुरुवार को भारत ने निशानेबाजी में स्वर्ण और रजत पदक जीते थे. भारतीय महिला टीम ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीता, जो छठे दिन भारत का पहला पदक है। इसके बाद पुरुष टीम ने कमाल करते हुए 50 मीटर 3पी में स्वर्ण पदक जीता। निशानेबाजी में भारत का अच्छा प्रदर्शन जारी है.

स्वप्निल कुसाले, ऐश्वर्या प्रताप सिंह, अखिल श्योराण की पुरुष टीम ने 50 मीटर राइफल 3पी स्पर्धा में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता। 

ईशा, दिव्या और पलक की महिला टीम की तिकड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में देश के लिए रजत पदक जीता। 

भारत ने निशानेबाजी में अब तक कुल 15 पदक जीते हैं. 

पुरुष टीम ने गोल्ड जीतने के साथ ही विश्व रिकॉर्ड भी बनाया. 

भारतीय टीम ने 1769 अंक हासिल किये. वहीं, चीन ने 1763 अंक हासिल कर रजत पदक जीता। इसके अलावा दक्षिण कोरिया 1748 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा और कांस्य पदक जीता। पलक ने व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक जीता है। व्यक्तिगत रूप से ईशा सिंह ने महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में भी रजत पदक जीता।

Asian Games 2023: छठे दिन अब तक भारतीय एथलीटों द्वारा जीते गए पदक –

शूटिंग – 10 मीटर पिस्टल महिला टीम – रजत पदक
शूटिंग – 50 मीटर 3पी राइफल पुरुष टीम – स्वर्ण पदक
शूटिंग – 10 मीटर पिस्टल व्यक्तिगत (पलक गुलिया) – स्वर्ण पदक
शूटिंग – 10 मीटर पिस्टल व्यक्तिगत (ईशा सिंह) – रजत पदक
शूटिंग – 50 मीटर 3पी राइफल व्यक्तिगत ( ऐश्वर्या प्रताप सिंह) रजत पदक
टेनिस – पुरुष युगल (रामकुमार रामनाथन और साकेत) – रजत पदक
स्क्वैश – भारतीय महिला टीम – कांस्य पदक

0/Post a Comment/Comments