Asian Games 2023 : सिर्फ 9 गेंदों में युवराज सिंह का रिकॉर्ड कैसे टूटा, तूफानी बल्लेबाजी का वीडियो आया सामने

 


एशियन गेम्स (Asian Games) में क्रिकेट का रोमांच अब तक फैंस को काफी पसंद आ रहा है। 27 सितंबर को मेंस क्रिकेट के मुकाबले में नेपाल ने मंगोलिया को रिकॉर्ड 273 रनों से मात दी। इस मुकाबले में नेपाल के बल्लेबाजों ने बल्ले से धमाका कर दिया। नेपाल के कुशल मल्ला ने जहां टी20 इंटरनेशनल का सबसे तेज शतक जड़ा, तो वहीं दीपेंद्र सिंह ऐरी (Dipendra Singh Airee) ने सबसे तेज अर्धशतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया और भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) का रिकॉर्ड तोड़ा।

दीपेंद्र ने मंगोलिया के खिलाफ महज 9 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और युवी के 16 साल पुराने रिकॉर्ड को अपने नाम किया।

दीपेंद्र सिंह ऐरी की तूफानी बल्लेबाजी का वीडियो

आईसीसी एशिया क्रिकेट ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में दीपेंद्र की तूफानी बल्लेबाजी और उनके द्वारा लगाए गए आक्रमक शॉट्स को दिखाया गया है। उन्होंने इस मुकाबले में छक्कों की बारिश कर दी। दीपेंद्र ने अपनी बल्लेबाजी में 8 छक्के जड़े। इसी धुंआधार बल्लेबाजी के दमपर उन्होंने युवराज सिंह का टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया। फैंस को नेपाल के बल्लेबाज की तूफानी बल्लेबाजी का वीडियो काफी पसंद आ रहा है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज आलराउंडर युवराज सिंह ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाया था। युवराज ने इंग्लैंड के खिलाफ तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 12 गेदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। यह वही मैच था जिसमें इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ बल्ले से धमाका करते हुए 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए थे। युवराज का सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड 16 साल तक कायम रहा था लेकिन 27 सितंबर को नेपाल के बल्लेबाज दीपेंद्र सिंह ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया। उन्होंने 10 गेंदों में आठ छक्कों की मदद से नाबाद 52 रन बनाये।

0/Post a Comment/Comments