Asia Cup Super 4: भारत-पाक मैच के दौरान इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी सभी की नजर


पाकिस्तान की मेजबानी में 30 अगस्त से एशिया कप 2023 खेला जा रहा है। ग्रुप स्टेज के मुकाबलों के बाद अब सुपर-4 के रोमांचक मुकाबलों के जरिए भारत पाकिस्तान सहित बांग्लादेश और श्रीलंका खिताब जीतने की प्रबल दावेदारी पेश करने जा रही है। सुपर-4 स्टेज का पहला मुकाबला पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच गद्दाफी स्टेडियम में खेला जा चुका है।

वहीं सुपर-4 का सबसे रोमांचक भारत-पाक मुकाबला 10 सितंबर यानी कल दोपहर 3 बजे से कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस बीच दोनों टीमों के बीच खेले गए ग्रुप स्टेज मुकाबले के बारिश के चलते रद्द होने के कारण सुपर-4 में खेले जाने वाले मुकाबले को लेकर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

इस बीच इस आर्टिकल में हम आगामी मुकाबले में दोनों टीमों के उन टॉप पांच खिलाड़ियों पर विस्तार से बात करेंगे जिन पर दुनियाभर के क्रिकेट फैंस की निगाहें रहने वाली है। 

 रोहित शर्मा

2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए ग्रुप स्टेज मुकाबले में भारतीय कप्तान ने अपनी निराशाजनक बल्लेबाजी से भारतीय फैंस को बेहद निराश किया। शुरुआती ओवर से ही संघर्ष करते नजर आए रोहित 22 गेंदों पर 11 रन बनाकर पाकिस्तानी घातक गेंदबाज शाहीन अफरीदी की शानदार गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए थे।

हालांकि नेपाल के खिलाफ खेले गए अगले मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 59 गेंदों पर नाबाद 74 रन बनाकर अपने रंग मे लौटते नजर आए हैं। हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को खेले जाने वाले सुपर-4 मुकाबले में रोहित शर्मा के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें होगी।

बाबर आजम

एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ 151 रनों की शानदार पारी खेलने वाले पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम पर भारत के खिलाफ सुपर-4 मुकाबले में सभी की नजरे रहने वाली हैं। हालांकि नेपाल के बाद बांग्लादेश के खिलाफ बाबर शानदार प्रदर्शन दोहराने में नाकाम रहे थे।

हार्दिक पांड्या

पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेले गए ग्रुप स्टेज मुकाबले में सर्वाधिक (87 रन)  रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों में से एक हार्दिक पांड्या पर 10 सितंबर को खेले जाने वाले रोमांचक सुपर-4 मुकाबले में फैंस की नजर रहेगी। बता दें कि पांड्या का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ हमेशा शानदार रहा है।

शाहीन शाह अफरीदी

मौजूदा समय में दुनिया के सबसे शानदार तेज गेंदबाजों में से एक शाहीन अफरीदी चोट के बाद वापसी करते ही अपने पूराने रंग में नजर आ रहे हैं। नई गेंद के साथ-साथ अफरीदी पूरानी गेंद से भी विकेट चटकाने में कामयाब रहे। भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा सहित विराट कोहली को शुरुआत में ही पवेलियन भेजकर टीम इंडिया कप गहरे संकट में डालने वाले शाहीन अफरीदी पर भारत के खिलाफ 10 सितंबर को खेले जाने वाले सुपर-4 मुकाबले में सभी की नजरे रहने वाली है।

विराट कोहली

कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ महज चार रन के स्कोर पर शाहीन अफरीदी की गेंद पर इनसाइड एज के चलते बोल्ड हुए विराट कोहली की बल्लेबाजी नेपाल के खिलाफ नहीं आई थी। अब विराट वापर पाकिस्तान के खिलाफ 10 सितंबर को ही बल्लेबाजी करते नजर आएंगे। हालांकि कुछ मुकाबलों को छोड़ दें तो विराट कोहली का प्रदर्शन पाकिस्तान के खिलाफ लाजवाब रहा है।

ऑस्ट्रेलिया में टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई शानदार पारी तो आपको याद होगी। इस तरह की कई पारियां पहले भी कोहली पाकिस्तान के खिलाफ खेल चुके है।  भारतीय फैंस को सुपर-4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ कोहली से एक शानदार पारी की उम्मीद है।

0/Post a Comment/Comments