Asia Cup 2023 : पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाकर इशान ने तोड़ा धोनी का 15 साल पुराना रिकॉर्ड

 


एशिया कप (Asia Cup 2023) में भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) का मैच हो, और कोई पुराना रिकॉर्ड ना टूटे, ऐसे जल्दी होता नहीं है। इस बार भी ऐसा ही हुआ। पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के गेंदबाजों ने जब टीम इंडिया के 4 विकेट चटका दिए तब मुश्किल परिस्थितियों में इशान किशन मैदान पर आए। उन्होंने भारत को तो परेशानियों से निकाला ही, और साथ ही साथ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के एक पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया।

इस मैच में इशान किशन ने 81 गेंदों पर 82 रनों की पारी खेली और हार्दिक पांड्या के साथ 138 रनों की साझेदारी की। इशान ने अपनी इस पारी में अपना 76वां रन पार करते ही महेंद्र सिंह धोनी के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

इशान ने तोड़ा धोनी का रिकॉर्ड

दरअसल, एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था। धोनी ने 2008 में हुए एशिया कप के एक वनडे मैच में 76 रनों की पारी खेली थी। अब इशान पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में चार बार भारतीय विकेटकीपर ने अर्धशतक लगाए हैं। इस लिस्ट में सबसे ऊपर अब इशान किशन आ गए हैं, जिन्होंने 2023 में 82 रनों की पारी खेली है।लिस्ट में दूसरे नंबर पर धोनी द्वारा 2008 में खेली गई 76 रनों की पारी है।

वहीं, तीसरे नंबर पर सुरेंद्र खन्ना का नाम आता है, जिन्होंने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 1984 एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ 56 रनों की एक अर्धशतकीय पारी खेली थी। इस लिस्ट में चौथे नंबर पर एक बार फिर एम एस धोनी का नाम आता है, जिन्होंने 2010 एशिया कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ 56 रनों की एक अर्धशतकीय पारी खेली थी।

0/Post a Comment/Comments