वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई से विश्व कप 2023 की जर्सी पर "इंडिया" के बजाय "भारत" लिखने का अनुरोध किया, ट्वीट वायरल

वीरेंद्र सहवाग ने आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 से पहले एक बड़ा सुझाव दिया है।

भारत के 2011 विश्व कप और 2007 टी20 विश्व कप विजेता क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने बीसीसीआई से उस देश के नाम के बारे में एक दिलचस्प अनुरोध किया है जिसे आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया की जर्सी पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए ।

टूर्नामेंट 5 अक्टूबर से शुरू होगा और भारत पहली बार एकल मेजबान के रूप में इस आयोजन की मेजबानी करेगा और भारत मेजबान होने का तीसरा मौका है।

टूर्नामेंट 5 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में न्यूजीलैंड और मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड के बीच मैच के साथ शुरू होगा।

भारतीय टीम 8 अक्टूबर को चेन्नई में अपने टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगी, जबकि पाकिस्तान के साथ उनका बहुप्रतीक्षित मुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद में लगभग 100,000 दर्शकों के सामने होगा।

19 नवंबर को अहमदाबाद प्रतियोगिता के फाइनल की भी मेजबानी करेगा।  

"टीम इंडिया नहीं टीम भारत"- सहवाग ने बीसीसीआई से कहा

अब जैसे ही बीसीसीआई ने आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, भारत के पूर्व क्रिकेटर सहवाग ने बीसीसीआई से टूर्नामेंट के लिए एक अनोखा बदलाव करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को टीम की वर्ल्ड कप जर्सी पर "इंडिया" की जगह "भारत" नाम का इस्तेमाल करना चाहिए जो अंग्रेजों ने दिया था.

उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया, ''मेरा हमेशा से मानना ​​रहा है कि नाम ऐसा होना चाहिए जो हमारे अंदर गर्व पैदा करे। हम भारतीय हैं, इंडिया अंग्रेजों द्वारा दिया गया एक नाम है और हमारे मूल नाम 'भारत' को आधिकारिक तौर पर वापस पाने में बहुत समय लग गया है। मैं @BCCI @JayShah से यह सुनिश्चित करने का आग्रह करता हूं कि इस विश्व कप में हमारे खिलाड़ियों के सीने पर भारत हो।''

उन्होंने नीदरलैंड और म्यांमार का उदाहरण दिया जिन्होंने अपना नाम बदलकर ब्रिटिश काल से पहले का कर लिया।

“1996 के विश्व कप में, नीदरलैंड भारत में विश्व कप में हॉलैंड के रूप में खेलने आया था। 2003 में जब हम उनसे मिले, तब वे नीदरलैंड थे और अब भी वही हैं। बर्मा ने अंग्रेजों द्वारा दिया गया नाम वापस बदलकर म्यांमार कर दिया है। और कई अन्य लोग अपने मूल नाम पर वापस चले गए हैं,'' उन्होंने पोस्ट किया।

संबंधित समाचार |लेख नीचे जारी है

सहवाग ने टीम इंडिया टीम की घोषणा करने वाली बीसीसीआई की पोस्ट भी साझा की और उल्लेख किया, यह टीम भारत होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, ''टीम इंडिया नहीं #टीमभारत। इस विश्व कप में जब हम कोहली, रोहित, बुमरा, जड्डू के लिए जयकार कर रहे हैं, तो उम्मीद है कि हमारे दिल में भारत हो और खिलाड़ी जर्सी पहनें जिस पर "भारत" लिखा हो @जयशाह"

0/Post a Comment/Comments