वर्ल्ड कप 2023 को लेकर फाफ डु प्लेसिस की भविष्यवाणी इन 4 टीमों को बताया सेमीफाइनल का दावेदार


आगामी वनडे विश्व कप शुरू होने में बस एक महीना दूर है। इतिहास में पहली बार भारत पूरे टूर्नामेंट की मेजबानी अकेले ही करेगा। यह भारत में दस अलग-अलग स्थानों पर खेला जाएगा।

टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में गत चैंपियन इंग्लैंड और उपविजेता नई दिल्ली के बीच मैच से होगी। टीम इंडिया अपने टूर्नामेंट की शुरुआत 8 अक्टूबर को करेगी, जब उसका सामना चेन्नई में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगा. यह टूर्नामेंट बहुत कठिन होने वाला है क्योंकि हर टीम टूर्नामेंट के लिए अच्छी दिख रही है।

पिछले तीन संस्करण मेजबान टीम ने जीते हैं। तो क्या भारत विश्व कप जीतकर अपने दस साल के आईसीसी खिताब के सूखे को ख़त्म कर सकता है? मेजबान होने के नाते, कई लोगों का मानना ​​है कि भारत कप जीतने का प्रबल दावेदार है, लेकिन कुछ अन्य टीमें भी हैं।

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस का मानना ​​है कि अन्य टीमों के लिए भारत से आगे निकलना मुश्किल होगा, लेकिन उनका यह भी मानना ​​है कि ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के पास भी शानदार मौका है।

आईसीसी से चर्चा में डु प्लेसिस ने कहा कि भारत को उसकी घरेलू परिस्थितियों में हराना बहुत मुश्किल है; इतिहास भी यही बताता है। उन्होंने कहा, ''घरेलू परिस्थितियों में भारत से पार पाना कठिन होगा। लेकिन मुझे लगता है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के पास भी मौका है।

39 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के पास भी एक संतुलित टीम है जो भारत में अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ने 2019 में पिछले संस्करण के सेमीफाइनल में जगह बनाई, जबकि दक्षिण अफ्रीका क्वालीफाई नहीं कर सका।

अब तक 12 संस्करणों में से पांच खिताब जीतकर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड शानदार है। भारत ने इसे दो बार जीता है, और आखिरी बार उन्होंने इसे एमएस धोनी के नेतृत्व में 2011 में घरेलू मैदान पर जीता था। हालाँकि, इंग्लैंड के पास भी एक बेहतरीन सफेद गेंद वाली टीम है, और उनके अधिकांश खिलाड़ी भारत में आईपीएल में खेले हैं।

0/Post a Comment/Comments