ऑलराउंडर मिचेल मार्श की भविष्यवाणी वर्ल्ड कप 2023 में इन 2 टीमों के बीच होगा फाइनल, नाम जानकर होगी हैरानी


ऑस्ट्रेलिया के वरिष्ठ ऑलराउंडर मिशेल मार्श ने भारत में होने वाले आगामी विश्व कप 2023 को लेकर साहसिक भविष्यवाणी की है ।

मिचेल मार्श के अनुसार, भारत विश्व कप 2023 के फाइनल में जगह नहीं बना पाएगा। इसके बजाय, मिचेल मार्श ने भविष्यवाणी की है कि पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ही फाइनल में आमने-सामने होंगे, जबकि मेजबान भारत 19 नवंबर को होने वाले फाइनल में जगह नहीं बना पाएगा। जब टूर्नामेंट का फाइनल अहमदाबाद में खेला जाएगा.

अगर मिचेल मार्श की भविष्यवाणी सच होती है, तो यह मेजबान देश द्वारा पिछले तीन वनडे विश्व कप जीतने की प्रवृत्ति को तोड़ देगा - 2011 में भारत, 2015 में ऑस्ट्रेलिया और 2019 में इंग्लैंड। फाइनल में पाकिस्तान को देखकर भी कांप उठेंगे । तब कट्टर प्रतिद्वंद्वी के रूप में भारतीय प्रशंसक भारतीय धरती पर विश्व कप जीत से सिर्फ एक जीत दूर होंगे।

मिचेल मार्श ने विश्व कप 2023 की भविष्यवाणी से सबको चौंका दिया

एडम गिलक्रिस्ट और माइकल वॉन द्वारा आयोजित क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट पर बोलते हुए , मार्श से वॉन ने उनकी भविष्यवाणी के बारे में पूछा कि कौन सी दो टीमें विश्व कप 2023 के फाइनल में पहुंचेंगी।

वॉन ने चुटीलेपन से पूछा: “इसे कौन जीतने वाला है? भारत, पाकिस्तान, या इंग्लैंड?”

गहरी सांस लेते हुए मिशेल मार्श ने जवाब दिया: "मैं ईमानदारी से सोचता हूं कि फाइनल में ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान होगा।"

इसने वॉन और गिलक्रिस्ट दोनों को आश्चर्यचकित कर दिया क्योंकि दोनों शायद मार्श से ऑस्ट्रेलिया बनाम भारत फाइनल की भविष्यवाणी करने की उम्मीद कर रहे थे।

मिचेल मार्श विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की एकादश में एक प्रमुख खिलाड़ी होने जा रहे हैं। वह इस साल सफेद गेंद और लाल गेंद क्रिकेट में विनाशकारी फॉर्म में हैं।

मार्श ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 2023 में 14 पारियों में तीनों प्रारूपों में 64 के औसत से 647 अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक (जो एशेज 2023 में आया था) और 5 अर्द्धशतक शामिल हैं।

31 वर्षीय ऑलराउंडर को हाल ही में घायल पैट कमिंस की अनुपस्थिति में दक्षिण अफ्रीका में टी20ई और एकदिवसीय श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने का मौका मिला। मिचेल मार्श के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप किया और वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद शनिवार को ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे वनडे में वार्नर और लाबुशेन के शतकों की बदौलत 392/8 का विशाल स्कोर खड़ा किया।

0/Post a Comment/Comments