भारतीय मूल के 2 क्रिकेटर जो आईसीसी विश्व कप 2023 में नीदरलैंड के लिए खेलेंगे

 


नीदरलैंड ने आगामी आईसीसी विश्व कप 2023 टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। मेन इन ऑरेंज वर्ष 2011 के बाद पहली बार भव्य मंच पर वापसी करेगा। संयोग से, पिछली बार जब डच टीम ने विश्व कप में जगह बनाई थी, तो भारत भी मेजबानों में से एक था। इस साल भारत विश्व कप का एकमात्र मेजबान है।

जिम्बाब्वे में क्रिकेट विश्व कप 2023 क्वालीफायर टूर्नामेंट के दौरान नीदरलैंड ने अपने शानदार प्रदर्शन से प्रशंसकों को प्रभावित किया। वे सुपर सिक्स अंक तालिका में शीर्ष 2 में रहे और फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जहां श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने उन्हें हराया।

डच टीम विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदारों में से नहीं है। यहां तक ​​कि जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज जैसी टीमों को मात देकर मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई करना भी उनके लिए एक उपलब्धि थी। डच टीम स्कॉट एडवर्ड्स की कप्तानी में खेलेगी, जिनका जन्म टोंगा में हुआ था. दिलचस्प बात यह है कि कुछ भारतीय मूल के खिलाड़ी भी मेन इन ऑरेंज के लिए खेलेंगे। यहां दो नामों की सूची दी गई है.

1. विक्रमजीत सिंह विश्व कप 2023 के लिए नीदरलैंड टीम में हैं

सलामी बल्लेबाज विक्रमजीत सिंह डच टीम में मौजूद दो खिलाड़ियों में से एक हैं जो भारतीय मूल के हैं। सिंह तब सुर्खियों में आए जब वह पिछले साल भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप 2022 मैच में नीदरलैंड के लिए बल्लेबाजी करने आए। वह 20 वर्षीय बाएं हाथ का बल्लेबाज है, जो आम तौर पर पारी की शुरुआत करता है। सिंह का जन्म भारत के पंजाब राज्य में हुआ था।

2. आर्यन दत्त

नीदरलैंड की टीम में मौजूद भारतीय मूल के एक और 20 वर्षीय खिलाड़ी आर्यन दत्त हैं । वह दाएं हाथ के ऑफ स्पिन गेंदबाज हैं। वनडे क्रिकेट में अपने नंबरों पर कुछ प्रकाश डालते हुए, दत्त ने नीदरलैंड क्रिकेट टीम के लिए 25 मैचों में 20 विकेट लिए हैं।

आईसीसी विश्व कप 2023 के मैचों में जब नीदरलैंड मैदान पर उतरेगा तो सभी की निगाहें दत्त और सिंह पर होंगी। उन्हें भारतीय प्रशंसकों से भी कुछ समर्थन मिल सकता है।

0/Post a Comment/Comments