बेन स्टोक्स ने छक्कों की बरसात करते हुए खेली 182 रनों की धुआंधार पारी, न्यूजीलैंड को 181 रन से मिली हार

 


इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में जबरदस्त जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के मैराथन पारी की बदौलत निर्धारित 48.1 ओवर में 368 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 39 ओवर में 187 रन बनाकर सिमट गई। बेन स्टोक्स को उनकी 182 रनों की बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया जो पूरी तरह से गलत साबित हुआ। पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरेस्टो बिना खाता खोले आउट हो गए। इसके बाद जो रूट भी सिर्फ 4 रन बनाकर चलते बने। सिर्फ 13 रन पर 2 विकेट गंवाने के बाद ऐसा लगा कि इंग्लैंड की टीम दबाव में आ गई है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं हुआ।

बेन स्टोक्स ने खेली अपने करियर की सबसे बेहतरीन पारी

बेन स्टोक्स और डेविड मलान की जोड़ी ने तीसरे विकेट के लिए 199 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। इस दौरान डेविड मलान ने 95 गेंद पर 12 चौके और 1 छक्के की मदद से 96 रनों की पारी खेली। वहीं बेन स्टोक्स एक छोर पर टिके रहे और उन्होंने 124 गेंद पर 15 चौके और 9 छक्के की मदद से 182 रनों की जबरदस्त पारी खेली। ये उनके वनडे करियर की सबसे बेहतरीन पारी है। यही वजह रही इंग्लैंड की टीम 368 रन बनाने में कामयाब रही। ट्रेंट बोल्ट ने 5 विकेट चटकाए।

टार्गेट का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम बड़े स्कोर के दबाव में बिखर गई। टीम लगातार अपने विकेट्स गंवाती रही और कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ग्लेन फिलिप्स ने सिर्फ 72 रनों की पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज फ्लॉप रहे और पूरी टीम सिर्फ 187 रन ही बना पाई। क्रिस वोक्स और लियाम लिविंगस्टोन ने 3-3 विकेट लिए।

0/Post a Comment/Comments