“Shakal to aisi banai hai jaise….” भारत की लगातार 2 हार पर फैंस का फूटा गुस्सा, कर दिया भयंकर ट्रोल

India vs West Indies 2nd T20: भारतीय टीम ने दूसरे टी20 मैच में जोरदार वापसी की, लेकिन हार नहीं टाल सके। 2 रन और 2 विकेट के बाद निकोलस पूरन और रोवमैन पॉवेल के दम पर वेस्टइंडीज ने दूसरे टी-20 मैच में अच्छी वापसी की।

भारतीय गेंदबाज इके बाद हताश दिख रहे थे, लेकिन उनकी किस्मत बदली। पूरन का विकेट गिरा और भारतीय गेंदबाज ने अगले 3 रन में 4 विकेट लेकर वेस्टइंडीज को बैकफुट पर धकेल दिया और मैच वेस्टइंडीज के हाथ से खींच लिया। हालांकि, 19वें ओवर में मैच पलट गया और वेस्टइंडीज ने 2-0 की बढ़त ले ली। 12 साल बाद भारतीय टीम वेस्टइंडीज से किसी द्विपक्षीय सीरीज में लगातार दो मैच हार गई है।

India vs West Indies 2nd T20: पांडया भी नहीं बचा सके टीम की डूबती नैया

हार्दिक पांडया ने पहले ओवर में ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स को आउट किया। काइल मेयर्स (15) और निकोलस पूरन ने कुछ अच्छे हिट लगाकर पारी को बचाने की कोशिश की, लेकिन अर्शदीप सिंह ने इस जोड़ी को तोड़ दिया। रवि बिश्नोई के पहले ही ओवर में निकोलस ने 4,6,0,4,4,0 ठोक दिया। निकोलस और कप्तान रोवमैन पॉवेल (21) ने 37 गेंदों में 57 रनों की साझेदारी की। पूरन ने भारत के लिए सिरदर्द बढ़ा दिया था और शिमरोन हेटमायर को भी इस कारनामे में अपने साथ जोड़ा था। लेकिन मुकेश कुमार ने भारत को अहम विकेट दिलाया। पूरन 40 गेंदों में 6 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए।

अगले ओवर में बिश्नोई ने 1 रन देकर वेस्टइंडीज पर दबाव बढ़ा दिया और अगले ओवर में रोमारियो शेफर्ट (0) रन आउट हो गए। इसके बाद युजवेंद्र चहल ने कैरेबियन टीम को बड़ा झटका दिया। उन्होंने जेसन होल्डर (0) को बोल्ड कर भारत को मैच में बढ़त दिला दी। इसी ओवर में चहल ने बड़ा विकेट हासिल करते हुए हेटमायर (22) को एलबीडब्ल्यू किया। अब विंडीज को 24 गेंदों पर 24 रन और भारत को 2 विकेट चाहिए थे। हार्दिक ने 35 रन देकर 3 विकेट लिए।

टीम को फिर 12 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी, हार्दिक ने गेंद मुकेश कुमार को दी। कई लोगों ने राय जताई कि ये ओवर चहल को दिया जाना चाहिए था। अल्ज़ारी जोसेफ ने दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर मैच को 9 गेंदों में 4 रन पर ला दिया। जोसेफ ने 1 रन लिया और स्ट्राइक अकिल हुसैन को दी जिन्होंने 2 रन लिए। हुसैन ने चौका लगाकर 18.5 ओवर में 8 विकेट पर 155 रन बनाकर विंडीज की जीत पक्की कर दी।

कैसी रही भारत की पारी?

India vs West Indies 2nd T20: इससे पहले, शुभमन गिल (9), सूर्यकुमार यादव (1) और संजू सैमसन (7) आज फिर असफल रहे। इशान 23 गेंदों पर 2 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 27 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तिलक के साथ 42 रनों की साझेदारी की। तिलक ने 39 गेंदों में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। तिलक 51 रन (41 गेंद, 5 चौके और 1 छक्का) बनाकर कैच आउट हुए। उन्होंने हार्दिक के साथ 27 गेंदों में 38 रन जोड़े। हार्दिक (24) और अक्षर पटेल (14) ने स्कोर बढ़ाने की कोशिश की. रवि बिश्नोई (8) और अर्शदीप सिंह (6) ने टीम को 7 विकेट पर 152 रन तक पहुंचाया।

देखें भारत की हार पर फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments