IPL 2024 से पहले हैदराबाद ने भुवनेश्वर कुमार समेत इन 6 खिलाड़ियों को किया रिलीज!, लिस्ट में 13.25 करोड़ी खिलाड़ी भी शामिल


 Bhuvneshwar Kumar: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अच्छा नहीं गुजरा। वे लीग स्टेज के 14 में से सिर्फ 4 मुकाबले जीत पाए, जबकि 10 में उन्हें शिकस्त झेलनी पड़ी। ऑरेंज आर्मी 10 टीमों की अंक तालिका में 10वें स्थान पर रही। दरअसल, 2016 में ख़िताब जीतने वाली सनराइजर्स हैदराबाद के लिए पिछले कुछ सीजन बिलकुल अच्छे नहीं गए हैं।

आईपीएल 2022 में एसआरएच को 14 में से सिर्फ 6 मैचों में जीत मिली और 8 में हार। 2021 में तो टीम का हाल और भी बुरा रहा। उस सीजन उन्हें 14 में से 11 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। सनराइजर्स हैदराबाद के लगातार खराब प्रदर्शन को देख कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2024 से पहले टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं और इसी क्रम में कुछ बड़े खिलाड़ियों को ड्राप किया जा सकता है।

भुवनेश्वर कुमार होंगे रिलीज़

आईपीएल 2023 में एसआरएच के खराब प्रदर्शन के पीछे बड़ी वजह थी कि उनके प्रमुख तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) वो कमाल नहीं दिखा पाए, जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। उन्हें टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था, लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। भुवी ने 14 मैचों में महज 16 विकेट लिए, जबकि उनका इकॉनमी रेट भी 8 से ऊपर था। ऐसे में आशंका जताई जा रही है कि भुवनेश्वर कुमार को आईपीएल 2024 से पहले एसआरएच की टीम से ड्रॉप किया जा सकता है।

इन 5 खिलाड़ियों का भी काट सकता है पत्ता

भुवनेश्वर कुमार के अलावा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में ऐसे कई बड़े नाम रहे, जिन्होंने अपने प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट और फैंस को निराश किया है। ऐसे में उन्हें भी टीम से ड्रॉप किया जा सकता है। जिन पांच खिलाड़ियों के ऊपर टीम से बाहर होने की तलवार लटक रही है, उसमें राहुल त्रिपाठी, कार्तिक त्यागी, हैरी ब्रूक, आदिल राशिद और मयंक मारकंडे का नाम शामिल हो सकता है। इतना ही नहीं एसआरएच के मैनेजमेंट में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments