टीम इंडिया के इस स्टार ऑलराउंडर के फ्लॉप होने पर खुश होते हैं कपिल देव! रोहित के बेहद करीब है यह खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या ने आखिरी बार 2018 में टेस्ट मुकाबला खेला था।

पिछले दिनों ओवल में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि उसके बाद टीम इंडिया ने वापसी करते हुए वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज 1-0 से अपने नाम करने में कामयाब रही। मगर टीम इंडिया के WTC फाइनल स्क्वॉड में हार्दिक पांड्या जगह बनाने में नाकाम रहे थे। पांड्या ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट मुकाबला करीब पांच साल पहले साल 2018 में खेला था। इस बीच भारत के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने हार्दिक पांड्या के टेस्ट करियर को लेकर हैरान करने वाली बात कही है।

मुझे नहीं लगता कि टेस्ट क्रिकेट में हार्दिक पांड्या वापसी करेंगे – कपिल देव

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में 13 अगस्त को अमेरिका के फ्लोरिडा में खेले गए वेस्टइंडीज बनाम भारत टी-20 सीरीज के पांचवें और निर्णायक टी-20 इंटरनेशनल मैच में वेस्टइंडीज ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की टी-20 इंटरनेशनल सीरीज 3-2 से जीत ली है। इस बीच पूर्व वर्ल्ड कप विजेता भारतीय कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के टी-20 कप्तान हार्दिक पांड्या की टेस्ट टीम में वापसी को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है।

दरअसल टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कपिल देव ने बताया कि उन्हें नहीं लगता कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या निकट भविष्य में बहुत अधिक टेस्ट खेलेंगे। वर्ल्ड कप विजेता कप्तान के अनुसार, पंड्या रेड-बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए फायदेमंद हो सकते हैं, लेकिन उन्हें ऐसा होता नहीं दिख रहा है।

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत के दौरान कपिल देव ने कहा कि ” मैंने आज बिलबोर्ड पर उनकी तस्वीर देखी। मुझे नहीं पता कि उन्होंने कोई टच-अप किया था या नहीं, लेकिन उनकी बॉडी काफी जबरदस्त दिख रही है। हार्दिक को ज्यादा से ज्यादा क्रिकेट खेलनी चाहिए क्योंकि उनके पास काफी क्षमता है। अगर वो फिट रहते हैं तो फिर टेस्ट क्रिकेट भी खेलना चाहिए।”

बता दें कि हार्दिक पांड्या ने अभी तक आधिकारिक तौर पर टेस्ट फॉर्मेट से संन्यास नहीं लिया है, लेकिन लंबे समय से वो इस फॉर्मेट का हिस्सा नहीं हैं। हार्दिक पांड्या ने अपने टेस्ट करियर में कुल 11 टेस्ट मुकाबले खेले और इस दौरान 532 रन बनाए, जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल था। इसके अलावा उन्होंने 17 विकेट भी लिए।

यहां देखिए कपिल देव का हार्दिक पांड्या को लेकर दिया गया बयान

यहां देखिए फैंस के रिएक्शन

0/Post a Comment/Comments