आयरलैंड सीरीज के बीच इस खिलाड़ी ने क्रिकेट से अचानक लिया संन्यास, सदमे में फैंस

 


Cricket ; इन दिनों टीम इंडिया और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज चल रही है। इसी बीच एक बड़े क्रिकेटर की सन्यास लेने की खबर सामने आ रही है। उस खिलाड़ी के अचानक सन्यास लेने से पूरे टीम के खिलाड़ी और क्रिकेट (Cricket) फैंस दुखी हो गए। जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे है, उनका 2011 के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू हुआ था। उसके अतिरिक्त उन्होंने दो बार अपनी टीम की तरफ से टी20 वर्ल्ड कप भी खेला, आइए जानते है कौन है वह खिलाड़ी? जिसने एका एक सन्यास लेकर सबको चौंका दिया है।

इस क्रिकेटर ने लिया संन्यास

टीम इंडिया और आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच खेली जा रही 3 टी20 मैचों की सीरीज के दौरान ही संन्यास लेने वाली क्रिकेटर का नाम शाउना कवानाघ (Shauna Kavanagh) है। जो आयरलैंड की महिला क्रिकेट टीम की तरफ से खेलती थी। शाउना कवानाघ ने 2011 में अपना अंतरराष्ट्रीय  क्रिकेट (Cricket) में डेब्यू किया था और अपना अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच बांग्लादेश के खलाफ़ टी20 मैच के रूप मे खेल था। उन्होंने ने यह मुकाबला 2022 के टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के दौरान खेला था। आयरलैंड की तरफ से उन्होंने 28 ओडीआई मैच और 58 टी20 मुकाबलें खेले उनकी उम्र अभी 31 साल है।

संन्यास लेते हुए दिया यह बयान

आयरलैंड की महिला क्रिकेटर शाउना कवानाघ (Shauna Kavanagh) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (Cricket) से  सन्यास लेते हुए बयान दिया की,“अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने का फैसला मेरे लिए कुछ ऐसा था,की जिसके बारे में बहुत लंबे अवधि से सोच रही थी और अब मुझे यह लग रहा है की आयरलैंड की क्रिकेट टीम के साथ अपनी इस खेल यात्रा को यही समाप्त कर लू,आयरलैंड के लिए बहुत लंबे समय से खेलना मेरे जीवन का सबसे महत्वपूर्ण समय था,इसमे किसी भी प्रकार कोई संदेह नही होना चाहिए की इससे भावनात्मक परिवर्तन होगा। “

उन्होंने आगे कहा की,” मेरा अंतरराष्ट्रीय करियर  बहुत फायदेमंद रहा है,मैं हर एक अवसर और उनसे प्राप्त किए गए अनुभवों के लिए आभारी हूँ,साथ ही मै आयरलैंड क्रिकेट के कर्मचारियों को हमेशा किए गए मेरे प्रति समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहूँगी। “

दो बार आयरलैंड के लिए खेला टी20 वर्ल्ड कप

आयरलैंड की क्रिकेटर शाउना कवानाघ (Shauna Kavanagh) ने आयरलैंड की टीम के लिए आईसीसी द्वारा आयोजित 2 बार टी20 वर्ल्ड कप मे प्रतिभाग किया है। वह 2016 और 2018 के आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में आयरलैंड टीम का हिस्सा रही है। इसके अतिरिक्त उन्हे इस साल के नीदरलैंड के सीरीज के लिए भी आयरलैंड की टीम में चुना गया था लेकिन उन्हे एक भी मैच में मौका नही मिल पाया। शाउना कवानाघ ने आयरलैंड के लिए 41 टी20 पारियों में 345 रन और 20 वनडे पारियों में 206 रन बनाए है। अब उन्होंने अचानक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट (Cricket) से सन्यास का ऐलान कर दिया है।

0/Post a Comment/Comments