वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने दी बड़ी सलाह, दिग्गज टीम का दिया उदाहरण

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वर्ल्ड कप विजेता कप्तान कपिल देव ने बड़ी सलाह दी है। उन्होंने रोहित शर्मा को कप्तानी के दौरान आक्रामक रवैया अख्तियार करने की सलाह दी है। कपिल देव के मुताबिक रोहित शर्मा को अटैकिंग एप्रोच अपनाना चाहिए। कपिल देव ने इंग्लैंड टीम का उदाहरण देते हुए कहा कि वो जिस तरह से मैच जीतने के लिए खेलते हैं उसी तरह का एप्रोच इंडियन टीम का भी होना चाहिए।

रोहित शर्मा की अगर बात करें तो पिछले कुछ समय वो उतने अच्छे फॉर्म में नहीं रहे हैं। आईपीएल 2023 के दौरान भी उनका बल्ला नहीं बोला था और ना ही उसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वो बहुत ज्यादा रन बना पाए हैं। इसी वजह से वर्ल्ड कप से पहले उनको लेकर काफी सवाल उठ रहे हैं कि क्या रोहित शर्मा के अंदर अब वो पहले जैसी बात नहीं रही। अब वो उस तरह की लंबी पारियां क्यों नहीं खेल पा रहे हैं। वहीं इंडियन टीम का परफॉर्मेंस भी हालिया दिनों में उतना अच्छा नहीं रहा है।

रोहित शर्मा को लेकर कपिल देव का बयान

कपिल देव का मानना है कि रोहित शर्मा को आक्रामक तरीके से कप्तानी करनी चाहिए। इसके लिए उन्होंने इंग्लैंड टीम का उदाहरण दिया। टाइम्स ऑफ इंडिया के साथ इंटरव्यू में उन्होंने कहा,

बैजबॉल काफी जबरदस्त चीज है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में संपन्न हुई एशेज सीरीज हालिया दिनों की बेहतरीन सीरीज में से एक थी जो मैंने देखी है। मेरे हिसाब से क्रिकेट इसी तरह से खेला जाना चाहिए। रोहित शर्मा अच्छे कप्तान हैं लेकिन उन्हें और आक्रामक होना चाहिए। आपको ये देखना होगा कि इंग्लैंड जैसी टीमें इस वक्त किस तरह से खेल रही हैं। सिर्फ रोहित शर्मा को ही नहीं सभी टीमों को इस बारे में सोचना होगा। मैच जीतना सबसे पहली प्राथमिकता होनी चाहिए ना की ड्रॉ कराना।


0/Post a Comment/Comments