‘हेड कोच बनने के लायक नहीं हैं..’ द्रविड़ की कोचिंग पर बरसा पाकिस्तानी खिलाड़ी, टीम इंडिया के इस पूर्व खिलाड़ी को बताया बेस्ट कोच


टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज दौरे पर गई हुई है। टेस्ट और वनडे सीरीज के बाद अब वे पांच मैचों की सीरीज टी20 खेल रहे हैं, जिसमें फ़िलहाल नीली जर्सी वाली टीम 2-1 से पीछे चल रही है। भारत ने इस दौरे में वेस्टइंडीज के खिलाफ अबतक एक भी सीरीज नहीं गंवाई है, इसके बावजूद खिलाड़ियों ने उम्मीद मुताबिक प्रदर्शन नहीं दिखाया।

खासतौर पर टी20 सीरीज के पहले दो मुकाबलों में मिली लगातार हार के बाद खिलाड़ियों के साथ साथ टीम मैनेजमेंट पर भी सवाल खड़े किए गए। इसी बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी दानिश कनेरिया ने भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर बड़ा कटाक्ष किया है।

दानिश कनेरिया ने राहुल द्रविड़ पर साधा निशाना

कनेरिया का कहना है कि राहुल द्रविड़ टी20 प्रारूप के हेड कोच बनने के लायक नहीं हैं। उन्होंने द्रविड़ के स्थान पर आशीष नेहरा को खेल के सबसे छोटे प्रारूप के लिए टीम इंडिया का हेड कोच बनाने का सुझाव दिया। पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने अपना तर्क देते हुए कहा कि राहुल द्रविड़ मैच के दौरान काफी सुस्त रहते हैं, जबकि नेहरा कुछ न कुछ करते रहते हैं। कनेरिया ने कहा,

“आशीष नेहरा की मौजूदगी के कारण हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के साथ बहुत सफलता हासिल की है। भारत को टी20 प्रारूप में अच्छा करने के लिए एक बढ़िया कोच की जरुरत है । राहुल द्रविड़ एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी थे इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन वे टी20 में कोच बनने के लायक नहीं हैं। वह बहुत धीमे हैं। वहीं, आशीष नेहरा लगातार कुछ न कुछ करते रहते हैं। मुझे लगता है कि उन्हें एक मौका अवश्य मिलना चाहिए।”

पार्थिव पटेल भी कह चुके हैं आशीष नेहरा को मौका देने की बात

पार्थिव ने पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरूआती दो टी20 मैचों में मिली लगातार हार के बाद राहुल द्रविड़ की जगह आशीष नेहरा को मौका देने की बात कही थी। उन्होने कहा कि हार्दिक पांड्या को बतौर कप्तान राहुल द्रविड़ नहीं, बल्कि आशीष नेहरा जैसे कोच के मार्गदर्शन की जरुरत है। पटेल ने कहा है कि हार्दिक को वर्तमान हेड कोच से उस तरह का समर्थन नहीं मिल रहा है, जैसा कि आईपीएल के दौरान उन्हें आशीष नेहरा से मिलता है।

0/Post a Comment/Comments