आखिर क्यों शुभमन गिल को Asia Cup Sqaud से निकालने के बाद 8 मिनट में ही वापस टीम में किया गया शामिल?


BCCI से टीम ऐलान करते हुई बड़ी गलती, इंटरनेट पर उठे सवाल 

SHUBMAN GILL ASIA CUP 2023: संयुक्त अरब अमीरात में 2022 में आयोजित एशिया कप के पिछले संस्करण में, टीम इंडिया ने सुपर फोर में जगह तो बनाई थी लेकिन वह फाइनल में जगह बनाने में चूक गए थे। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया था जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर ट्रॉफी जीती।

अब 2023 वर्ल्ड कप के मद्देनजर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आगामी एशिया कप 2023 के लिए राष्ट्रीय टीम की घोषणा की। कप्तान रोहित शर्मा और स्टार-बल्लेबाज विराट कोहली जैसे नियमित चेहरों के साथ, 18 सदस्यीय टीम में शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव और इशान किशन भी शामिल हैं।

SHUBMAN GILL ASIA CUP 2023: BCCI से टीम ऐलान करते हुई बड़ी गलती, इंटरनेट पर उठे सवाल

दरअसल, टीम इंडिया के चयनकर्ता अजित अगरकर के टीम की ऐलान करने से पहले ही 1 बजकर 26 मिनट पर यह खबर आई की शुभमन गिल टीम का हिस्सा नहीं हैं और इंटरनेट पर इसकी बातें शुरू हो गई। लेकिन अजित अगरकर ने सबको तक चौंका दिया जब 8 मिनट बाद उन्होंने शुभमन गिल को टीम में शामिल किया।

यह देखते ही फैंस ने भर-भर कर सवाल किए और कहा की शुभमन गिल (SHUBMAN GILL ASIA CUP 2023)को सचिन की सिफारिश की वजह से टीम में शामिल किया गया तो वहीं, किसी ने कहा की यह बोर्ड की तरफ से बड़ा बलंडर है। आइए देखें फैंस के रिएक्शन

आगामी टूर्नामेंट विकेटकीपर केएल राहुल और बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की वापसी के लिए भी मंच तैयार करेगा, जो चोटों के कारण महीनों से बाहर थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में उनके शानदार प्रदर्शन के बाद, मुंबई इंडियंस के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा को भी टीम में शामिल किया गया है।

यह तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के लिए वनडे में वापसी का भी प्रतीक होगा, जो चोटों से भी जूझ रहे थे। उन्होंने सबसे छोटे प्रारूप में वापसी की है और आयरलैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला में युवा भारतीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन को भी बैकअप खिलाड़ी के रूप में चुना गया है।

भारत इस बार भी एशिया कप जीतने की पसंदीदा टीम

एशिया कप का यह संस्करण 30 अगस्त को शुरू होगा, जिसमें भारत अपना पहला मैच 2 सितंबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।  50 ओवर के टूर्नामेंट की मेजबानी पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों करेंगे, जबकि भारत बाद में अपने मैच खेलेगा। भारत इस बार भी टूर्नामेंट जीतने की पसंदीदा टीम है।

देखें एशिया कप 2023 के लिए टीम इंडिया

भारत – रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, प्रसिद्ध कृष्णा। रिज़र्व खिलाड़ी : संजू सैमसन

0/Post a Comment/Comments