टीम इंडिया को मिला दूसरा युवराज सिंह, नंबर 4 पर करता है विरोधी टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

 


Tilak Varma: वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में हो रहा है। पूरे कार्यक्रम की घोषणा हो चुकी है। इसमें हिस्सा लेने वाली टीमों ने भी अपनी कमर कस ली है। वहीं, भारतीय फैंस को उम्मीद है कि टीम इंडिया घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाकर 2011 वाला कारनामा दोहराएगी। मगर इस बार नीली जर्सी वाली टीम में एक ऐसी कमजोरी नजर आ रही है, जिसके कारण फैंस का यह सपना चकनाचूर हो सकता है।

दरअसल, टीम इंडिया का मिडिल आर्डर बेहद कमजोर नजर आ रहा है। अगर 2011 से तुलना करें, तो तब सुरेश रैना, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आते थे। इतना ही नहीं तब विराट कोहली भी चौथे नंबर पर खेला करते थे। हालांकि, वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में नीली जर्सी वाली टीम को एक ऐसा तुरुप का इक्का मिला है, जो आगामी विश्व कप में मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने का उचित विकल्प हो सकता है।

तिलक वर्मा हैं टीम इंडिया के नए युवराज सिंह

वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी पांच मुकाबलों की टी20 सीरीज के पहले तीन मुकाबलों में तिलक वर्मा ने मिडिल आर्डर में आकर जिस अंदाज में बल्लेबाजी की है, उससे फैंस को उनके अंदर युवराज सिंह की छवि नजर आ रही है। खास बात यह है कि युवराज सिंह की तरह तिलक वर्मा (Tilak Varma) भी बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं, जिसकी चयनकर्ताओं को लम्बे समय से दरकार थी।

युवराज की तरह करते हैं ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

तिलक वर्मा (Tilak Varma) युवी की तरह ही बड़े शॉट लगाने में निपुण हैं। वे अपनी प्रतिभा का जौहर आईपीएल के अलावा अब कैरेबियाई टीम के खिलाफ दिखा चुके हैं। तिलक ने इस सीरीज में तीन मैच खेले हैं, जिनमें उनके बल्ले से कुल 139 रन निकले। उन्होंने डेब्यू मुकाबले में 39, दूसरे मुकाबले में 51 और तीसरे मुकाबले में 49 रन की नाबाद मैच जिताऊ पारी खेली। इतना ही नहीं इस दौरान युवा खिलाड़ी के बल्ले से 5 गगनचुंबी छक्के और 11 चौके भी निकले। वहीं, उनका बैटिंग स्ट्राइक रेट 139 और औसत 69.50 का रहा।

0/Post a Comment/Comments