एशिया कप 2023 रद्द करने के कगार पर! टूर्नामेंट से पहले सभी टीमों पर मंडराया खतरा; जानें क्या है मामला?

एशिया कप 2023 अब सिर्फ एक हफ्ते दूर है, लेकिन उससे पहले ही कोरोना संकट सामने आ गया है। श्रीलंका के दो खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। कोविड-19 का कहर खत्म होने के बाद क्रिकेट से भी सभी प्रोटोकॉल हटा दिए गए, जिसके बाद खेल सामान्य रूप से शुरू हो गए। लेकिन श्रीलंका और पाकिस्तान में इस बड़े आयोजन से पहले ही कोविड का खतरा सामने आ गया है। 

श्रीलंकाई पत्रकार दनुष्का अरविंदा की रिपोर्ट के मुताबिक, ओपनर अविष्का फर्नांडिस और टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। एशिया कप 2023 की शुरुआत से पहले दोनों खिलाड़ियों का कोविड टेस्ट किया गया था। उससे साफ हो गया कि खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं।

यह पहली बार नहीं है कि श्रीलंकाई टीम के खिलाड़ी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। फर्नांडो और परेरा पहले भी कोरोना वायरस से संक्रमित हुए थे। पिछले साल फरवरी में श्रीलंका और जिम्बाब्वे के बीच एकदिवसीय श्रृंखला से पहले फर्नांडिस का कोरोना वायरस परीक्षण किया गया था, जिसमें वह कोविड-19 वैक्सीन की बूस्टर खुराक लेने के बावजूद संक्रमित पाए गए थे। दूसरी ओर, कुसल परेरा भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 2021 सीरीज से पहले कोविड पॉजिटिव पाए गए थे।

इस साल का एशिया कप हाइब्रिड मॉडल में पाकिस्तान और श्रीलंका में खेला जाएगा। श्रीलंकाई टीम 31 अगस्त से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेगी। टीम का पहला मैच श्रीलंका के कैंडी में अफगानिस्तान के खिलाफ होगा। क्या ये दोनों खिलाड़ी इससे पहले कोविड-19 से पूरी तरह ठीक हो जाएंगे? यह अवश्य देखने वाला है।

एशिया कप का पहला मैच मुल्तान में होगा

एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में और फाइनल समेत नौ मैच श्रीलंका में खेले जाएंगे। इस बार प्रतियोगिता ‘हाइब्रिड मॉडल’ में आयोजित की जाएगी। टीम इंडिया अपने सभी मैच श्रीलंका में खेलेगी। भारत 2 सितंबर से एशिया कप की शुरुआत करेगा। टीम इंडिया का पहला मुकाबला कैंडी में पाकिस्तान से होगा।

टूर्नामेंट में छह टीमों को दो-दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत, मेज़बान पाकिस्तान और नेपाल ग्रुप ए में हैं। ग्रुप बी में बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका हैं। पाकिस्तान और नेपाल के बीच उद्घाटन मैच 30 अगस्त को मुल्तान में खेला जाएगा। इस बीच, श्रीलंकाई धरती पर पहला मैच 31 अगस्त को कैंडी में बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच होगा। फाइनल मुकाबला 17 सितंबर को होगा।

0/Post a Comment/Comments