एशिया कप 2023 में जगह बनाने के लिए इस खिलाड़ी को देनी होगी अग्निपरीक्षा, टीम मैनेजमेंट इस दिन करेंगी फिटनेस पर आखिरी फैसला

 


भारतीय टीम 30 अगस्त से एशिया कप (Asia Cup 2023) खेलने उतरेगी। विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से यह टूर्नामेंट बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सबसे ज्यादा लोगों को इंतजार होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले का। ये दोनों टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं तो मुकाबले कांटे की टक्कर का होता है। अब ये दोनों ही टीमें एशिया कप में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी। इसी बीच एशिया कप से पहले टीम इंडिया के चोटिल क्रिकेटर केएल राहुल की फिटनेस पर बड़ी अपडेट आई है। उनके चयन पर फैसला अब इस दिन होने जा रहा है।

30 सितंबर से शुरु होने जा रहा एशिया कप

BCCI और PCB के बीच चले लंबे विवादों के बाद एशिया कप (Asia Cup 2023) को मंजूरी मिली। इसका आगाज 30 सितंबर को होगा। इस बार यह टूर्नामेंट हाईब्रिड मॉडल के तहत पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों देशें में खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से टकराएंगी तो एक हाई वोल्टेज ड्रामा वाले मुकाबले की सबको उम्मीद होगी। गौरतलब है कि भारत-पाकिस्तान की टीमें जब भी एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरती है, तब क्रिकेट फैंस को हमेशा एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद होती है। बता दें कि इन दोनों के बीच 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा।

केएल राहुल के चयन को लेकर आया बड़ा फैसला

टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) के लिए पिछला कुछ समय अच्छा नहीं गुजरा है। आईपीएल 16 में एक मुकाबले के दौरान वह चोटिल हो गए। दाहिने जांघ में आई चोट ने उन्हें न केवल आईपीएल से बाहर करवाया बल्कि इंग्लैंड में होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी वह बाहर हो गए। इसके बाद उन्होंने इंग्लैंड में अपनी सर्जरी सफलतापूर्वक करवाई।

इसी बीच केएल राहुल के एशिया कप (Asia Cup 2023) में सेलेक्शन को लेकर एक बड़ी ख़बर सामने आ रही है। दरअसल टीम मैनेजमेंट ने 18 अगस्त को केएल का फिटनेस टेस्ट देखने के लिए एक अभ्यास मैच का प्रबंध किया है। इस टेस्ट में अगल वह पास हो जाते हैं तभी उनका चयन एशिया कप के लिए टीम इंडिया में किया जाएगा।

0/Post a Comment/Comments