विश्व कप 2023 से पहले टीम इंडिया की टेंशन हुई दूर, ये धाकड़ खिलाड़ी संभालेगा नंबर-4 की पोजिशन

 


World Cup 2023: भारत इस साल विश्व कप (World Cup 2023) की मेज़बानी करने जा रहा है। ऐसे में टीम इंडिया की कोशिश होगी कि इस अवसर का फायदा उठाया जाए। ऐसे में टीम मैनेजमेंट मजबूत से मजबूत टीम बनाने को देखेगी। बता दें कि इससे पहले साल 2011 में भी भारत ने ही इसकी मेजबानी की थी और तब एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने खिताब जीता था। इस बार भी फैंस को यही उम्मीद है भारत ही विश्व कप जीते। हालांकि अभी भी टीम इंडिया यह तय नहीं कर पा रही है कि नंबर-4 पर कौन बल्लेबाज खेलेगा। हालांकि इस खिलाड़ी के खेलने की संभावना सबसे अधिक है।

इस दिन होने जा रहा है विश्व कप 2023 का आगाज़

तमाम क्रिकेट फैंस जिस टूर्नामेंट का चार साल इंतजार करते हैं वह इस साल अक्टूबर-नवंबर में खेला जाएगा। हम बात कर रहे हैं आईसीसी विश्व कप (World Cup 2023) की जिसकी मेजबानी इस साल भारत कर रहा है। इसके कार्यक्रम आ चुके हैं। पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा। वहीं टीम इंडिया (Team India) का पहला मैच बनाम ऑस्ट्रेलिया के साथ चेपॉक में होगा। भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) मैच पहले 15 अक्टूबर को हाना था मगर आने वाले वक्त में इसके कार्यक्रम में बदलाव किए जाने की संभावना है।

ये बल्लेबाज खेल चुके हैं नंबर-4 पर

टीम इंडिया को इस साल विश्व कप (World Cup 2023) खेलना है। हालांकि उनके लिए नंबर-4 की समस्या अभी भी बनी हुई है। पहले टीम इंडिया के पास युवराज सिंह, सुरेश रैना के रूप में नंबर-4 के दो धाकड़ खिलाड़ी मौजूद थे, मगर उनके जाने के बाद से कोई ढंग का खिलाड़ी मिला नहीं है। हालांकि इस बीच इस पोजिशन के लिए कई खिलाड़ियों को आजमाया जा चुका है। उन्हीं में से श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, और ऋषभ पंत शामिल हैं। हालांकि इन तीनों के खेलने पर अभी संशय है। गौरतलब है कि ये तीनों खिलाड़ी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। इन तीनों में से कोई एक भी फिट रहता तो नंबर-4 पर उनका खेलना तय था।

सूर्यकुमार हैं 4 नंबर पर खेलने की दौर में आगे

टीम इंडिया की विश्व कप (World Cup 2023) को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं। इस बड़े टूर्नामेंट से पहले जितनी भी सीरीज होगी उनमें खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर गौर किया जाएगा ताकि सही खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जा सका। लंबे समय से टीम मैनेजमेंट के पास नंबर-4 की समस्या रही है। हालांकि इस पोजिशन के लिए एक खिलाड़ी दावेदार है वो हैं सूर्यकुमार यादव। गौरतलब है कि सूर्या काफी समय से टीम इंडिया में बने हुए हैं। एकदिवसीय में उनके रिकॉर्ड की अगर बात करें तो दाएं हाथ के ये बल्लेबाज 25 वनडे मैचों में 476 रन बना चुके हैं।

0/Post a Comment/Comments