एशिया कप 2023 के लिए ऐसी होगी 15 सदस्यीय टीम भारतीय टीम , 4 ऑलराउंडर, 5 गेंदबाज और 5 बल्लेबाजों समेत 2 विकेटकीपर को मिला मौका


Asia Cup 2023: भारतीय टीम आयरलैंड दौरे के बाद 30 अगस्त से एशिया कप खेलने उतरेगी। विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से यह टूर्नामेंट बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सबसे ज्यादा लोगों को इंतजार होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले का। ये दोनों टीमें जब एक दूसरे के खिलाफ खेलती हैं तो मुकाबले कांटे की टक्कर का होता है। अब ये दोनों ही टीमें एशिया कप (Asia Cup 2023) में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी। इसी बीच एशिया कप के लिए आइए एक नजर डालें टीम इंडिया की संभावित 15 सदस्यीय टीम के ऊपर।

30 सितंबर से शुरु होने जा रहा एशिया कप

भारत-पाकिस्तान की टीमें जब भी एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरती है, तब क्रिकेट फैंस को हमेशा एक धमाकेदार मुकाबले की उम्मीद होती है। टीम इंडिया (Team India) के खिलाड़ी पाकिस्तान और श्रीलंका में होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023) में खेलेंगे। गौरतलब है कि BCCI और PCB के बीच चले लंबे विवादों के बाद इसे मंजूरी मिली। इसका आगाज 30 सितंबर को होगा। इस टूर्नामेंट में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें एक दूसरे से टकराएंगी तो एक हाई वोल्टेज ड्रामा वाले मुकाबले की सबको उम्मीद होगी। बता दें कि इन दोनों के बीच 2 सितंबर को मैच खेला जाएगा।

एशिया कप में ऐसा होगा टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

पिछले दिनों एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए कार्यक्रमों का ऐलान कर दिया गया है।  पहला मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच 2 सितंबर को मुकाबला खेला जाएगा। बता दें कि एशिया कप (Asia Cup 2023) के लिए टीम इंडिया का संभावित 15 सदस्यीय स्क्वॉड आ चुका है। कप्तानी का भार रोहित शर्मा के कंधों में पर होगा। वहीं इस बड़े टूर्नामेंट में चोटिल खिलाड़ी केएल राहुल की वापसी हुई है।

बल्लेबाज: एशिया कप में ओपनिंग की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और शुभमन गिल पर होगी। मध्यक्रम में विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन पर रन बनाने की जिम्मेदारी होगी।

विकेटकीपर: एशिया कप के लिए टीम इंडिया में केएल राहुल और ईशान किशन विकेटकीपर की भूमिका में होंगे।

ऑलराउंडर: वहीं टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शिवम दुबे होंगे।

गेंदबाज: गेंदबाजी की अगर बात करें तो कुलदीप यादव स्पिनर के तौर पर होंगे। तेज़ गेंदबाजी की जिम्मेदारी मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, शार्दुल ठाकुर के पास होगी।

एशिया कप में टीम इंडिया का 15 सदस्यीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह।

0/Post a Comment/Comments