नेमार जूनियर को मिला अल हिलाल से 1455 करोड़ रुपए का ऑफर, रोनाल्डो को देंगे चुनौती

दुबर्ई: Neymar Jr: ब्राजील के स्टार फुटबॉल खिलाड़ी नेमार जूनियर अब सऊदी अरब में खेलते दिखाई दे सकते हैं। अल हिलाल ने उन्हें 160 मिलियन यूरो (करीब 1455 करोड़ रुपये) के ऑफर दिया है। क्लब ने सिर्फ दो साल के लिए नेमार के लिए इतने रुपये देने का मन बनाया है। 31 साल के नेमार फिलहाल फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मेन के खिलाड़ी हैं और क्लब ने उन्हें लीग-1 के पहले मैच में लॉरेंट के खिलाफ टीम में नहीं चुना था। पीएसजी को इस मैच में जीत नहीं मिली और मुकाबला 0-0 की बराबरी पर रहा।

रोनाल्डो से टकराने की बनाई रणनीति

अल हिलाल की टीम अरब क्लब चैंपियंस कप के फाइनल में अल नस्र के खिलाफ हार गई थी। अल नस्र की टीम के कप्तान पुर्तगाल के महान खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो हैं। रोनाल्डो ने सऊदी अरब में अपना पहला खिताब जीता है। अगर Neymar Jr अल हिलाल के साथ करार को पूरा करते हैं तो वह रोनाल्डो के खिलाफ खेलेंगे।

कई स्टार पहुंच चुके हैं सऊदी अरब

फ्रांसीसी आउटलेट एल इक्विप  ने दावा किया है कि सौदा पूरा होने से पहले पीएसजी और अल हिलाल को ट्रांसफर की शर्तों पर सहमत होना होगा। अब ऐसा प्रतीत होता है कि फ्रांस में उनका समय समाप्त हो रहा है। Neymar Jr सुपरस्टार फॉरवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो, सादियो माने, करीम बेंजेमा और रियाद महरेज, एंगोलो कान्टे जैसे स्टार खिलाडिय़ों के नक्शेकदम पर चलते हुए मध्य पूर्व के लिए यूरोप छोडऩे के लिए तैयार हैं।

पीएसजी की टीम में शामिल हुए एम्बाप्पे

दूसरी ओर, स्टार फुटबॉल किलियन एम्बाप्पे को पीएसजी ने मुख्य टीम में शामिल कर लिया है। लीग-1 के दूसरे मैच में टॉलूसे के खिलाफ उन्हें खेलने का मौका मिल सकता है। Neymar Jr की तरह ही वे भी वह लॉरेंट के खिलाफ पहले मैच के लिए नहीं चुने गए थे। पीएसजी एम्बाप्पे के साथ अनुबंध की स्थिति को भी सुलझाने की कोशिश कर रहा है। अब ऐसा लग रहा है कि एम्बाप्पे क्लब के साथ अपने करार को बढ़ा सकते हैं। क्लब कथित तौर पर 2025 तक एक अनुबंध तैयार करने के लिए तैयार है, जिसमें 2024 में रियल मैड्रिड क्लब में जाने का विकल्प होगा। अगर ऐसा होता है तो एम्बाप्पे अगले साल फ्री में रियल मैड्रिड में नहीं जाएंगे और इससे पीएसजी को ट्रांसफर के लिए बड़ी रकम मिल सकती है।

0/Post a Comment/Comments