10 साल बाद बांग्लादेश का दौरा करेगी न्यूजीलैंड टीम, BCB ने जारी किया 3 वनडे और 2 टेस्ट मैचों का कार्यक्रम


बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने पिछले 10 साल में पहली बार न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की मेज़बानी करने का शेड्यूल जारी किया है। न्यूजीलैंड अपने इस बांग्लादेश (BAN vs NZ) दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा, जिसे दो भागों में आयोजित किया जाएगा।

दरअसल, वनडे सीरीज की शुरुआत 21 सितंबर से होगी, ताकि दोनों टीमों को 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी करने का पर्याप्त मौका मिल सके। उसके बाद दोनों टीम वर्ल्ड कप खेलने के लिए अक्टूबर और नवंबर में भारत दौरे पर चली जाएगी। आपको बता दें कि अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड में क्रिकेट खेलने वाली टीम न्यूजीलैंड के लिए सितंबर में बांग्लादेश में वनडे मैच खेलना वर्ल्ड कप के लिहाज से काफी उपयोगी साबित हो सकता है।

10 साल बाद बांग्लादेश का दौरा करेगी न्यूजीलैंड

न्यूजीलैंड की टीम 17 सितंबर को बांग्लादेश पहुंचेगी। उसके बाद बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले तीनों वनडे मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेलें जाएंगे। बीसीबी ने न्यूजीलैंड दौरे के कार्यक्रम का ऐलान करते हुए अपनी वेबसाइट पर एक बयान जारी किया है, जिसमें लिखा है कि

"बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए कार्यक्रम की घोषणा कर दी है, जिसमें तीन वनडे और दो टेस्ट शामिल हैं। यह आईसीसी क्रिकेट विश्व कप भारत 2023 से पहले और बाद में खेला जाएगा। यह 2013 के बाद बांग्लादेश में न्यूजीलैंड की पहली वनडे और टेस्ट सीरीज होगी। टेस्ट मैच 2023-25 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा हैं, जो नए चक्र में बांग्लादेश के लिए पहली डब्ल्यूटीसी सीरीज होगी।"

दोनों टीमों के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज 28 नवंबर से शुरू होगी। टेस्ट मैचों के लिए स्थानों की घोषणा अभी नहीं की गई है। भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के बाद न्यूजीलैंड की टीम 21 नवंबर को ढाका पहुंचेगी, और 23 नवंबर से दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलेगी। बांग्लादेश में होने वाला न्यूजीलैंड दौरे का कार्यक्रम कुछ इस प्रकार है:

पहला वनडे: 21 सितंबर, शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मीरपुर

दूसरा वनडे: 23 सितंबर, शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मीरपुर

तीसरा वनडे: 26 सितंबर, शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मीरपुर

पहला टेस्ट: 28 नवंबर से 2 दिसंबर

दूसरा टेस्ट: 6 से 10 दिसंबर

0/Post a Comment/Comments