शिखर धवन और नितीश राणा से छिनी कप्तानी, IPL 2024 में ये खिलाड़ी होंने KKR और पंजाब के नए कप्तान


 IPL 2024 : आईपीएल 2024 के आने में अभी काफी समय है। लेकिन उसके बाद भी कुछ टीम अभी से ही इसकी तैयारी में लगी हुई है। कुछ उन्हीं टीमों में नाम शामिल होता है पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का। साल 2023 का सीजन इन दोनों टीमों के लिए कुछ खास साबित नहीं हुआ है। इस सीजन में इन टीमों के कप्तान ने भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। पंजाब की कप्तानी जहा शिखर धवन कर रहे थे। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की कमान नितीश राणा के हाथों में थी। आइए आपको बताते हैं कैसे यह दोनों ही टीमें अगले साल होने वाले आईपीएल (IPL 2024) में अपने कप्तान में बदलाव कर सकती है।

शिखर धवन की हो सकती है पंजाब से छुट्टी

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को इस साल पंजाब किंग्स ने अपना कप्तान बनाया था। लेकिन शिखर धवन की कप्तानी में पंजाब किंग्स कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी थी। यही नहीं चोट की वजह से शिखर धवन लगभग आधे सीजन तक टीम से बाहर रहे थे। जिसकी वजह से ही शिखर धवन को 2024 आईपीएल (IPL 2024) में कप्तानी से हटाया जा सकता है। उनकी जगह पर इस टीम में केन विलियमसन जैसे अनुभवी खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है। हालांकि इस बात की अभी तक आधिकारिक पुष्टि तो नहीं हुई है। लेकिन इस बात के संकेत अब साफ रूप से मिलने शुरू हो गए हैं।

नीतीश राणा की भी होगी छुट्टी

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की गैरमौजूदगी में कोलकाता नाइट राइडर्स ने नीतीश राणा को अपनी टीम का कप्तान बनाया था। लेकिन नितीश राणा की कप्तानी में कोलकाता नाइट राइडर्स प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई थी। बल्ले से भी नितीश राणा कुछ खास योगदान नहीं दे सके थे। ऐसे में श्रेयस अय्यर जब पूरी तरह से ठीक होकर टीम में वापसी करेंगे तब सबसे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम उन्हें कप्तानी सौंप देगी। श्रेयस अय्यर के पास अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों का अच्छा खासा अनुभव प्राप्त है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि पंजाब किंग्स के अलावा कोलकाता नाइट राइडर्स वह दूसरी टीम हो सकती है। जो साल 2024 के आईपीएल (IPL 2024) में अपने कप्तान में बदलाव के साथ उतर सकती है।

0/Post a Comment/Comments