“अब उनका मान-समान…” वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया पर भड़के वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ पर दिया हैरतअंगेज बयान

 


वनडे विश्वकप 2023 (World Cup 2023) का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। जिसके बाद अब टीमों की घोषणा होना बाकि है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final 2023) मुकाबला हारने के बाद भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पर सवाल खड़े हो रहे हैं। हालांकि वनडे वर्ल्ड कप 2023 को लेककर भारतीय टीम के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) को राहुल द्रविड़ पर पूरा भरोसा है। इसके साथ ही उन्हें यह भी लगता है कि उनके समय के विश्व विजेता कोच गैरी कर्स्टन (Gary Kirsten) को उन्होंने महान बनाया है और टीम के कारण ही उनका नाम ऊंचा हुआ है।

वीरेंद्र सहवाग ने गैरी कर्स्टन पर बोला हमला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हाल ही में अपने एक बयान के जरिए वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि कोच कभी भी किसी खिलाड़ी को पहचान नहीं दिलाता है, बल्कि प्लेयर अपने परफॉर्मेंस से कोच को बड़ा बना देता है। जैसे हमने साल 2011 का वर्ल्ड कप जीतकर तत्कालीन कोच गैरी कर्स्टन को बहुत ही बड़ा नाम बना दिया था। गैरी कर्स्टन ने बहुत सारी टीमों की कोचिंग की थी, मगर एक भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाए थे।

वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने आगे कहा कि गैरी कर्स्टन ने आईपीएल 2022 का टाइटल जीता मगर वहां पर भी आशीष नेहरा थे जो उनसे अधिक लोड ले रहे थे। जब एक बार कोई खिलाड़ी मैदान में चला जाता है तो फिर उसकी टीम और उसके कोच का मान-सम्मान उस खिलाड़ी के ही हाथ में होता है। यदि खिलाड़ी बढ़िया प्रदर्शन करेगा तो कोच की तारीफ होगी और यदि बुरा प्रदर्शन करेगा तो फिर कोच की ही आलोचना होगी।

राहुल द्रविड़ को लेकर बोले वीरू

गौरतलब है कि इस दौरान वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने भारतीय टीम के मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ को लेकर भी बात की और बताया कि भारतीय टीम के खिलाड़ीयों को राहुल द्रविड़ का नाम ऊंचा लेकर जाना होगा। इस बारे में वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने कहा कि हम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचे थे, लेकिन कोई इस बारे में बात नहीं कर रहा है कि यह हम लोगों का लगातार दूसरा फाइनल था। हर कोई केवल हार के बारे में ही बात कर रहा है। एक कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ के ऊपर भी कई सारे सवाल उठाए जा रहे हैं, मगर वो मैदान में नहीं खेल रहे हैं, खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन से अपने कोच राहुल द्रविड़ का नाम ऊपर करना होगा।

0/Post a Comment/Comments