जोस बटलर के लिए राजस्थान रॉयल्स ने बुना जाल, अब किसी फ्रेंचाइजी के लिए नहीं खेल सकेगा अंग्रेजी बल्लेबाज, जानिए वजह

 


Jos Buttler: आईपीएल 2023 के अगले सीजन के आगाज होने में अभी सालभर का वक्त बाकी है. लेकिन उससे पहले ही राजस्थान रॉयल्स अपने सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को लेकर एक बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है. पिछले कुछ सीजन से इस अंग्रेजी बल्लेबाजी फ्रेंचाइजी के लिए काफी कमाल का प्रदर्शन किया है और ऐसे में कोई भी टीम इस तरह के प्रतिभाशाली खिलाड़ी को अपने हाथ से नहीं जाने देती है. इसलिए अब राजस्थान रॉयल्स जोस बटलर (Jos Buttler) को लेकर बड़ी प्लानिंग कर रही है. जिसके लिए उन्हें बड़ी कीमत भी अदा करनी पड़ सकती है. क्या है पूरा मामला आइये जानते हैं.

दुनियाभर की लीग में खेलेंगे अंग्रेजी खिलाड़ी

इंग्लैंड के दिग्गज सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) के साथ राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी चार साल का लंबा करार करने के बारे में रणनीति तैयार कर रही है. इसके तहत उन्हें इस टीम के लिए दुनियाभर में ली गई फ्रेंचाइजी के लिए अपना योगदान देना होगा. अभी तक वो सिर्फ आईपीएल में और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में पार्ल रॉयल्स के लिए खेल रहे हैं. लेकिन कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस रॉयल्स के लिए खेलते हुए नहीं दिखाई दिए. इसलिए यदि करार होता है तो उन्हें इस यहां की फ्रेंचाइजी के लिए भी खेलना होगा.

4 साल का ऑफर देने की तैयारी फ्रेंचाइजी

हालांकि अभी तक इस खबर को लेकर किसी तरह की ऑफिशियल जानकारी सामने तो नहीं आई है. लेकिन हाल ही में टेलीग्राफ के हवाले से आ रही एक खबर की माने तो राजस्थान रॉयल्स जोस बटलर को ऐसा ऑफर देने की प्लानिंग में है. यदि फ्रेंचाइजी अंग्रेजी खिलाड़ी के सामने इस तरह का ऑफर का पेश करती है तो बटलर इसके लिए राजी होंगे? इस पर भी सभी की निगाहे टिकी होंगी.

जोस बटलर (Jos Buttler) के लिए ही नहीं मुंबई इंडियंस से जुड़ी भी इस तरह की खबरें आ चुकी हैं. ऐसा माना जा रहा था कि जोफ्रा आर्चर को पूरे साल के लिए ये अंबानी अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहते हैं. इसके तहत वो दुनियाभर में एमआई के लिए अलग-अलग फ्रेंचाइजी के साथ खेलेंगे. लेकिन इस तरह की किसी तरह की डील आर्चर से साइन नहीं करवाई गई है. इसके अलावा जेसन रॉय को लेकर इस तरह की अफवाह है लेकिन, उन्होंने इससे इनकार कर दिया था.

बटलर ने अपने प्रदर्शन से बांधे हैं फ्रेंचाइजी के हाथ

फिलहाल बात करें जोस बटलर (Jos Buttler) की तो बीते सीजन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी ने इंग्लैंड के कई खिलाड़ी बेन स्टोक्स से लेकर लियाम लिविंगस्टोन और जोफ्रा आर्चर को रिलीज कर दिया था. लेकिन जोस बटलर को नहीं जाने दिया था. खास बात तो यह है कि फ्रेंचाइजी के इस फैसले पर वो लगातार खरे भी उतरे हैं. उन्होंने अपने परफॉर्मेंस से सभी का दिल भी जीता है. यहां तक टी20 ब्लास्ट जैसी लीग में भी उनका बल्ला जमकर गरज रहा है. तो ऐसे में इनफॉर्म खिलाड़ी को भला कोई फ्रेंचाइजी कैसे हाथ से जाने दे सकती है.

0/Post a Comment/Comments