इन 4 खिलाड़ियों ने की ऐसी हरकत, तो BCCI ने लिया सख्त एक्शन, वेस्टइंडीज दौरे से किया बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम को  कुछ दिनों में वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट, 3 एकदिवसीय और 5 टी20 मैच खेले जाएंगे। यहाँ तक कि टेस्ट और वनडे के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा भी की जा चुकी है। इन सभी खिलाड़ियों के चुने जाने पर कुछ लोग खुश हैं तो वहीं कई लोग नाराज भी हैं।

क्योंकि कुछ लोग चाहते थे कि कुछ और खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाए, लेकिन ऐसा तो नहीं हो सकता कि सभी को तेम में जगह दे दी जाए। दरअसल टीम में खिलाड़ियों का चयन फॉर्म, प्रदर्शन व फिटनेस के आधार पर किया जाता है, लेकिन इसके अलावा कुछ और भी कारण होते हैं जैसे मैदान के अन्दर और बाहर, दोनों ही जगह आचार संहिता का उल्लंघन।

आचार संहिता के उल्लंघन के कारण हुए टीम से बाहर

वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रही टीम इंडिया में कुछ खिलाड़ियों के ना चुने जाने पर कुछ लोगों के साथ ही पूर्व खिलाड़ियों ने नाराजगी भी जताई थी। सोशल मीडिया पर तो बीसीसीआई पर सवाल खड़े कर दिए गए थे, लेकिन अब इन सवालों पर से पर्दा हट चुका है कि आखिर क्यों कुछ खिलाड़ियों को वेस्टइंडीज दौरे की टीम में शामिल नहीं किया गया।

दरअसल क्रिकबज ने एक रिपोर्ट दी थी कि आईपीएल के चार खिलाड़ियों की शिकायत बीसीसीआई से की गई थी कि इन खिलाड़ियों ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है और वो नार्थ व वेस्ट जोन के लिए घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

बीसीसीआई को मिली शिकायत

बीसीसीआई को दी गई रिपोर्ट के अनुसार नार्थ फ्रेंचाइजी के मालिक ने कहा था कि उनके कुछ खिलाड़ियों ने आईपीएल की आचार संहिता का उल्लंघन किया था। दरअसल इंटीग्रिटी ऑफिसर्स हर मैच के बाद भारतीय खिलाड़ियों के व्यवहार पर बीसीसीआई को रिपोर्ट देते हैं।

हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रणजी मैच में शतक लगाने के बाद सरफराज खान ने स्टैंड की तरफ उंगली दिखाते हुए सेलिब्रेशन किया था। उस स्टैंड में बैठे थे तत्कालीन चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा, जिन्हें शायद यह रिएक्शन अच्छा नहीं लगा।

0/Post a Comment/Comments