वनडे विश्व कप से केएल राहुल हुए बाहर, तो जय शाह धोनी पार्ट 2 की टीम इंडिया में कराएंगे एंट्री, लगाता है लंबे-लंबे छक्के


KL Rahul: वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) के शेड्यूल का ऐलान हुए 2 दिन बीत चुका है. 5 अक्टूबर से इस टूर्नामेंट की शुरूआत होने वाली है. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मैच से इस अभियान की शुरूआत होगी. 19 नवंबर को इस खिताबी जंग का अंतिम मैच खेला जाएगा. जिसे जीतने के लिए सभी टीमें पूरा जोर लगा देंगी. भारत में आयोजित होने वाले इस टूर्नामेंट को लेकर फैंस भी काफी एक्साइटेड हैं. लेकिन इसके आगाज से पहले ही टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर दस्तक दे चुकी है.

इस आईसीसी खिताबी जंग से पहले भारतीय टीम में चोटिल खिलाड़ियों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. इसमें केएल राहुल (KL Rahul) जैसा बड़ा नाम भी शामिल है. माना जा रहा है कि वो वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) तक वापसी कर लेंगे. लेकिन उनकी फिटनेस सबसे बड़ा सवाल है. ऐसे में यदि वो बाहर होते हैं तो किस खिलाड़ी की जगह बनेगी, आइये जानते हैं इस रिपोर्ट में…

धोनी पार्ट-2 बनेगा केएल राहुल का रिप्लेसमेंट

आईपीएल 2023 में फील्डिंग के दौरान केएल राहुल (KL Rahul) को गंभीर इंजरी का सामना करना पड़ा था. इसके बाद सर्जरी के लिए उन्हें इंग्लैंड रवाना होना पड़ा. इस सर्जरी के चलते उन्हें WTC Final से हाथ धोना पड़ा. लेकिन अभी तक टीम इंडिया के लिए परेशानी खत्म नहीं हुई है. सवाल ये है कि यदि वो वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) तक फिट नहीं हुए तो आखिरी ऐसा कौन है तो उनकी जगह लेगा.

क्योंकि उनकी भूमिका भारतीय टीम में सिर्फ एक बल्लेबाज के तौर पर ही नहीं बल्कि विकेटकीपर के तौर पर भी होगी. यही कारण है कि उनकी फिटनेस अब चयनकर्ताओं के लिए भी सिरदर्द बन चुकी है. क्योंकि ऋषभ पंत भी अभी टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. इसलिए ऐसी स्थिति में जय शाह एक अपने नए प्लान को अंजाब देते हुए धोनी पार्ट 2 की एंट्री टीम में करा सकते हैं. जो माही के ही अंदाज में लंबे-लंबे छक्के लगाने की काबिलियत रखता है. हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वो दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) हैं. जो भारत को निदास ट्रॉफी भी जिता चुके हैं.

दिनेश कार्तिक निभा सकते हैं एमएस धोनी की भूमिका

दरअसल वनडे विश्व कप 2023 (World Cup 2023) तक अगर केएल राहुल (KL Rahul) पूरी तरह से फिट नहीं होते तो उनकी जगह टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक को मौका दिया जा सकता है. उन्हें मौका देना सही फैसला साबित हो सकता है. इसके पीछे की बड़ी वजह उनका लंबे सालों का अनुभव है. आईपीएल में इस साल भले ही दिनेश कार्तिक का बल्ला नहीं चला हो. लेकिन, आईसीसी जैसे बड़े इवेंट में परिस्थिति के अनुसार खुद को कैसे ढालना है, इसका अनुभव उन्हें ज्यादा है. साथ ही भारतीय पिचों पर वो रन बनाने की भी क्षमता रखते हैं.

जाहिर सी बात है कि विश्व कप में एक अनुभवी विकेटकीपर की ही जरुरत होती है. एक दौर था जब एमएस धोनी इस भूमिका को निभाते थे और दिनेश कार्तिक भी उनकी तरह लंबे-लंबे छक्के लगाकर टीम को जीत दिला सकते हैं. निदास ट्रॉफी में वो ऐसा कारनामा कर चुके हैं. बता दें कि कार्तिक 2019 से ही वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए 94 मैचों में 9 अर्धशतक की मदद से 1752 रन बनाए हैं.

0/Post a Comment/Comments