2023 World Cup के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम, भारत को मिलेगा नया विकेटकीपर ये खिलाड़ी हो सकते हैं कप्तान और उपकप्तान


आईसीसी ने वनडे विश्व कप 2023 (2023 World Cup) के शेड्यूल का ऐलान कर दिया  है। 5 अक्टूबर को इस महाकुंभ का आगाज होगा, जिसका फाइनल मैच 19 नवंबर को खेला जाएगा। ऐसा पहली बार होगा जब भारतीय टीम (Team India) पूरे विश्व कप की मेजबानी करेगी। उम्मीद है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्व में टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) के पड़े सूखे को खत्म करने में कामयाब होगी।

वनडे विश्व कप 2023 (2023 World Cup) में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और रनरअप रह चुकी न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) के बीच होगा।

इन बल्लेबाजों और ऑलराउंडर्स पर होगा दारोमदार

वनडे विश्व कप 2023 (2023 World Cup) का आयोजन भारत में होगा। ऐसे में पिच और बाउंड्री की कंडीशंस को ध्यान में रखते हुए सेलेक्टर्स खिलाड़ियों का चयन कर सकते हैं। बात करें बल्लेबाजों की तो रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन जैसे धाकड़ प्लेयर्स का टीम में सेलेक्शन निश्चित है। ये सभी खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में हैं और विरोधियों के लिए काल साबित हो रहे हैं।

वनडे विश्व कप 2023 (2023 World Cup) का खिताब अपने नाम करने के लिए टीम को बेहतरीन ऑलराउंडर्स की दरकार होगी। टीम इंडिया की इस जरुरत को पूरा करने के लिए सेलेक्टर्स हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल को मौका दे सकते हैं। ये प्लेयर्स टूर्नामेंट में टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं।

गेंदबाजों पर होगी अहम जिम्मेदारी

गौरतलब है कि वनडे विश्व के लिए सेलेक्ट किए जाने वाले स्क्वॉड में 8 गेंदबाजों को मौका दिए जाने की चर्चाएं काफी तेज़ हैं। माना जा रहा है कि इस टीम में 5 तेज और 3 स्पिनर्स को मौका दिया जा सकता है।

तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह शामिल हैं। वहीं, स्पिनर्स में कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल को मौका दिया जा सकता है।

वनडे विश्व कप 2023 (2023 World Cup) के लिए संभावित 18 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, संजू सैमसन, रविंद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई।

0/Post a Comment/Comments