भारत को लगा बड़ा झटका! एशिया कप 2023 से बाहर हुए 5 स्टार खिलाड़ी, टूट सकता है ट्रॉफी जीतने का सपना

वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 टेस्ट, 3 वनडे और 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया जुलाई में रवाना होगी। दोनों टीमों के बीच जल्द ही जबरदस्त मुकाबले देखने को मिलेंगे। इसके बाद टीम इंडिया को एशिया कप भी खेलना है। इस बीच टीम इंडिया को 5 खिलाड़ियों के रुप में तगड़ा झटका लगा है।

आइये जानते हैं प्लेयर्स के नाम…

ऋषभ पंत

इस लिस्ट में पहला नाम ऋषभ पंत का है। पिछले साल विकेटकीपर बल्लेबाज एक एक्सीडेंट में घायल हो गए थे। फिलहाल खिलाड़ी चोट से रिकवर कर रहे हैं। ऐसे में पंत का खेलना काफी मुश्किल माना जा रहा है। उन्होंने 30 वनडे मैचों में 865 रन बनाए हैं।

जसप्रीत बुमराह

इस सूची में दूसरा नाम तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का है। ये खिलाड़ी साल 2022 से चोटिल चल रहा है। हाल ही में बुमराह को अपनी पीठ की सर्जरी भी करवानी पड़ी थी। फिलहाल वह चोट से उबर रहे हैं और वनडे विश्व कप के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि 72 वनडे मैचों में 121 विकेट चटकाने वाले बुमराह टीम इंडिया के आगामी प्लान से बाहर हो सकते हैं।

केएल राहुल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल भी इस वक्त चोट से जूझ रहे हैं। आईपीएल 2023 में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। चोट की वजह से उन्हें सर्जरी करवानी पड़ी थी जिसके बाद वह विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का  भी हिस्सा नहीं बन सके थे। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि 54 वनडे मैचों में 1986 रन बनाने वाले केएल राहुल टीम से बाहर हो सकते हैं।

श्रेयस अय्यर

विस्फोटक बल्लेबाज श्रेयस अय्यर भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। हाल ही में उन्होंने पीठ की सर्जरी करवाई थी जिसके बाद उन्हें आराम करने की सलाह दी गई है। ऐसे में अय्यर का टीम इंडिया के आगामी प्लान्स में शामिल होना मुश्किल माना जा रहा है। श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 42 मैचों में 1631 रन बनाए हैं।

प्रसिद्ध कृष्णा

तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। आईपीएल 2023 से पहले ये खिलाड़ी चोटिल हो गया था जिसकी वजह से नहीं खेल पाए थे। माना जा रहा है कि टीम इंडिया के आगामी प्लान्स से भी उन्हें बाहर रखा जा सकता है। उन्होंने 14 वनडे मैचों में 25 विकेट हासिल किए हैं।

0/Post a Comment/Comments