WTC फाइनल से पहले ऑस्ट्रेलिया ने खेला दांव, हेजलवुड और स्टार्क नहीं बल्कि ये तेज़ गेंदबाज बनेगा भारत के लिए खतरा


आईपीएल 2023 (IPL 2023) के तत्काल बाद ही भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पीयनशिप का फाइनल (WTC Final) मैच खेलने वाली हैं। इस मैच से पहले भारत की टीम तीन हिस्सों में इंग्लैंड के लिए रवाना होने वाली है, जिसमें से 2 बैच लंदन पहुँच चुके हैं और आखरी बैच आईपीएल फाइनल के बाद इंग्लैंड के लिए जाने वाला है। वहीं दोनों टीमों के अपनी-अपनी 15 सदस्यों की टीम का ऐलान भी कर दिया है और साथ रिजर्व खिलाड़ियों का नाम भी जारी किया है। इसी क्रम में कंगारुओं ने एक शातिर चाल भी चल दी है।

इस तेज गेंदबाज को दिया मौका

आपको बताते चलें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेले जाने वाली विश्व टेस्ट चैम्पीयनशिप का फाइनल (WTC Final) मुकाबले के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी 15 सदस्यों की टीम में घातक तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) को भी शामिल किया है। इस गेंदबाज को टीम में इस लिए ही चुना है क्योंकि वह भारतीय बल्लेबाजों को अपनी गति में जकड़ सकें।

बता दें कि स्कॉट बोलैंड ऑस्ट्रेलियाई टीम में मौजूदा तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क से भी बेहतर हैं। जब बोलैंड को टीम के मुख्य 15 सदस्यों के साथ शामिल किया गया है, तो इसकी पूरी उम्मीद भी जताई जा रही है कि उन्हें फाइनल मैच में प्लेइंग 11 में भी जगह मिलने वाली है। हालाँकि, अभी तक बोलैंड का सामना भारतीय बल्लेबाजों से बेहद कम हुआ है। तो टक्कर बराबर की हो सकती है।

बेहतरीन रहा है प्रदर्शन

गौरतलब है कि स्कॉट बोलैंड के प्रदर्शन की बात करें तो बीते कुछ समय से ही यह बेहद बढ़िया रहा है। 34 साल के स्कॉट बोलैंड ने वर्ष 2021 में टेस्ट डेब्यू किया था। वे अब तक कुल 7 टेस्ट की 13 पारियों में मात्र 13 की औसत से पूरे 28 विकेट ले चुके हैं। 7 रन देकर 6 विकेट लेना इनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है। उनका स्ट्राइक रेट भी लगभग 36.8 का है। एक बार 4 तथा एक बार 5 विकेट भी ये खिलाड़ी एक पारी में ले चुका है। इस दौरान जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया की ओर से 4 ही टेस्ट खेल सके हैं और इनमें भी 30 की औसत से मात्र 10 विकेट लेने में कामयाब रहे हैं। सेलेक्टर जॉर्ज बेली ने कहा कि बोलैंड ने बीते 2 वर्षों में टेस्ट में लगातार शानदार प्रदर्शन किया है।

0/Post a Comment/Comments