बीसीसीआई ने WTC Final के लिए विराट को सौंपी कप्तानी, अब कोहली की अगुवाई में इंग्लैंड रवाना होगी टीम इंडिया

 


Virat Kohli: आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) का फाइनल भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 7 जून से खेला जाएगा। पहली फाइनलिस्ट रही थी ऑस्ट्रेलियन टीम जिन्होंने भारत को तीसरे टेस्ट में पराजित कर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के खिताबी मुकाबले के लिए जगह बनाई थी। वहीं टीम इंडिया ने भी कंगारुओं के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट को ड्रॉ करवाकर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था। इसी बीच बीसीसीआई ने विराट कोहली (Virat Kohli) को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल के लिए अब वह टीम का नेतृत्व करेंगे।

दो दिग्गज टीमें खिताब के लिए भिड़ेंगी

भारत और ऑस्ट्रेलिया जब 7 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) के फाइनल में एक दूसरे के सामने होगी तो दोनों ही टीमें जीत के लिए पूरी जान लगाएंगी। टीम इंडिया इससे पहले भी 2020 में WTC के फाइनल में पहुंची थी जहां उन्हें न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।देखना है इस बार उनके हाथों में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023) की गदा आती है या नहीं। इसी बीच बीते दिन बीसीसीआई ने भारत के 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की। अजिंक्या रहाणे की लंबे अरसे के बाद टीम में वापसी हुई।

विराट के हाथों में अब टीम का भार

आईपीएल 16 का फाइनल 28 मई को होगा जिसके तुरंत बाद 1 जून को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC Final) का फाइनल खेला जाना है। ऐसे में खबरें कुछ ऐसी आ रही हैं कि चयनित खिलाड़ी इंग्लैंड दो गुटों में अलग-अलग जाएंगे। यानि जो चार टीमें प्‍लेऑफ में जाएंगी, उनको छोड़कर बाकी सभी टीमों के चुने हुए खिलाड़ी इंग्‍लैंड रवाना हो जाएंगे। इसके बाद जैसे जैसे टीमों के मैच खत्‍म होते जाएंगे, खिलाड़ी इंग्‍लैंड के लिए रवाना होते चले जाएंगे। उसी कड़ी में कुछ खिलाड़ी जैसे रविचंद्रन अश्विन,अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर,मोहमम्द सिराज,उमेश यादव, जयदेव उनादकट कल विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। वहीं शेष टीम के 29 तारीख को रवाना होने की संभावना है।

0/Post a Comment/Comments