VIDEO: IPL 2023 की जीत के बाद तिरुपति मंदिर में ट्रॉफी लेकर पहुंची चेन्नई टीम, पुजारियों से करवाई स्पेशल पूजा अर्चना

 


आईपीएल 2023: चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2023 के फाइनल में बीते दिन गुजरात टाइटंस (CSK vs GT) को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया। आखिरी गेंद तक चले इस रोमांचक मुकाबले में सीएसके ने गुजरात की टीम को पांच विकेट से हरा दिया। इसी के साथ चेन्नई की टीम ने अपना पाचवां आईपीएल टाइटल जीतकर मुंबई इंडियंस की बराबरी कर ली। उनकी जीत के हीरो रहे रवींद्र जडेजा जिन्होंने आखिरी दो गेंदों पर चौका और छक्का लगाकर सीएसके को खिताब जिता दिया। जीत के बाद आईपीएल ट्रॉफी चेन्नई के तिरुमाला तिरुपति मंदिर में लाई गई और भगवान वेंकटेश्वर के गर्भगृह में विशेष पूजा के लिए ब्राह्मण पुजारियों को सौंपी गई।

सीएसके ने पाचवां खिताब जीता

गुजरात के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में बीते रोज आईपीएल 2023 के फाइनल में एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स के सामने हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस की टीम थी। पहले खेलकर GT ने 214 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। बारिश के खलल डालने की वजह से अंपायरों ने सीएसके के लिए नया लक्ष्य निर्धारित किया और अब चेन्नई की टीम को 15 ओवर में 172 रन बनाने थे। एक समय जब सीएसको को आखिरी दो गेंदों पर दस रन बनाने थे, तब ऐसा लग रहा था कि गुजरात इस मैच को आसानी से जीत लेगी। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और रवींद्र जडेजा ने इन दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ सीएसके को खिताब जिता दिया।

मंदिर में लाई गई आईपीएल ट्रॉफी

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने गुजरात टाइटंस को उन्हीं के घर में हराकर एक और खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया। रवींद्र जडेजा ने टीम के लिए वो कर दिखाया जो एक समय नामुमकिन लग रहा था। यह सीएसके का पाचवां आईपीएल टाइटल है। इसी के साथ उन्होंने मुंबई इंडियंस के पांच आईपीएल टाइटल की भी बराबरी कर ली। जीत के बाद आईपीएल ट्रॉफी चेन्नई के तिरुमाला तिरुपति मंदिर में लाई गई और भगवान वेंकटेश्वर के गर्भगृह में विशेष पूजा के लिए ब्राह्मण पुजारियों को सौंपी गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यहां देखें वीडियो:

0/Post a Comment/Comments