कभी शून्य पर आउट नहीं हुए Team India के ये दो खिलाड़ी, 40 से ज्यादा वनडे मैच में भी कोई नहीं कर सका 0 पर आउट


क्रिकेट एक अनिश्चिताओ का खेल है, जहां पर कुछ भी होने की संभावना रहती है. किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे पहला लक्ष्य होता है कि अपना खाता खोले आज के समय में 0 पर आउट होना आम बात बन चुकी है, लेकिन आज हम टीम इंडिया (Team India) के साथ- साथ वनडे क्रिकेट में ऐसे बल्लेबाजों की बात करने जा रहे हैं, जिनके पास काफी मुकाबले खेलने का अनुभव है, लेकिन कभी भी वह शून्य पर आउट नहीं हुए.

इस खिलाड़ी के नाम दर्ज है अनोखा रिकॉर्ड

रंगभेद नीति के चलते दक्षिण अफ्रीका पर लगे बैन के कारण पहले ऑस्ट्रेलिया और फिर बाद में दक्षिण अफ्रीका की ओर से क्रिकेट खेलने वाले केपलर वेसल्स उन खिलाड़ियों में आते हैं, जो कभी शून्य पर आउट नहीं हुए.

ऑस्ट्रेलिया की ओर से 54 और दक्षिण अफ्रीका की ओर से 55 मैच उन्होंने खेला है. इसके अलावा वनडे क्रिकेट में 35 ऐसे बल्लेबाज हैं, जो 20 या इससे अधिक मैच खेलने के बावजूद कभी शून्य पर आउट नहीं हुए.

लिस्ट में शामिल हैं Team India के ये खिलाड़ी 

इस लिस्ट में भारत के 2 खिलाड़ी का भी नाम शामिल है, जिसमें भारत के यशपाल शर्मा और श्रेयस अय्यर का नाम है. साल 1983 में वर्ल्ड चैंपियन बनी टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा रहने वाले यशपाल शर्मा ने 42 वनडे मैच में कभी भी शून्य पर आउट नहीं होने का लक्ष्य हासिल किया.

वहीं दूसरी ओर श्रेयस अय्यर भी इन खिलाड़ियों में शामिल है जो कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए. देखा जाए तो इनके अलावा दक्षिण अफ्रीका के पीटर कर्स्टन 40 मैच, तेंबा बावुमा 26 मैच, जैक्स रूडोल्फ 39 मैच, क्रिस मोरिस 42 मैच, ए. कूइपर 25 मैच खेलते हुए वनडे में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए.

श्रीलंका और पाकिस्तान के बल्लेबाज भी शामिल

अगर इस लिस्ट में देखा जाए तो पाकिस्तान के वसीम बारी 51 मैच, तौफीक उमर व मोहम्मद नवाज 22-22 मैच, वनडे मैचों में कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए.

वहीं श्रीलंका के रोमचंद्र डिसिल्वा 41 मैच, डी गुणरत्ने 31 मैच, सी करुणारत्ने 23 मैच और एहसान प्रियरंजन टेस्ट मैच में ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने कभी भी शून्य पर अपना विकेट नहीं लगाया.

0/Post a Comment/Comments