RR के खिलाफ मिली जीत से खुश हुए कप्तान एडन मार्क्रम, इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी को दिया जीत का श्रेय

 


इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) सीजन 16 में रविवार देर रात खेले गए राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (RR vs SRH) के बीच मुकाबले के बाद अब्दुल समद का नाम हर किसी क्रिकेट प्रेमी की जुबां पर है। और हो ऐसा हो भी क्यों ना? अब्दुल ने काम ही अनोखा कर दिखाया है। 215 रन के बड़े टारगेट का पीछा करते हुए अब्दुल समद ने अंतिम बॉल पर छक्का लगाकर हैदराबाद को विजेता बना दिया। सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्क्रम (Aiden Markram) भी अब्दुल के मुरीद को गए और मुकाबले के बाद उनकी सबसे बड़ी खूबी को बयां किया।

जीत के बाद कप्तान मार्क्रम

लगभग नामुमकिन लक्ष्य को प्राप्त करने के बाद सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान एडन मार्क्रम (Aiden Markram) ने कहा कि,“भावनाओं में बहुत तेजी से बदलाव आया, अच्छा है कि हम हद से भी आगे निकल गए। 215 रनों का पीछा करना कोई आसान बात नहीं है, और बड़े टारगेट का पीछा करने के लिए तमाम खिलाड़ियों ने भरपूर योगदान दिया है।”

एडन मार्क्रम (Aiden Markram) ने आगे कहा कि,“हमें पता था कि इस प्रकार की तेज आउटफील्ड में हम उम्मीद से अधिक स्कोर भी करेंगे, मगर हमें आक्रामक होकर ही बल्लेबाजी करना था। अभिषेक शर्मा ने शुरुआत अच्छी की और फिर राहुल त्रिपाठी ने उनका साथ दिया। फिर फिलिप्स तथा क्लासी के बेहतरीन कैमियो। बता दें कि इन दोनों ने 200 के ऊपर के स्ट्राइक रेट से कल रन कूटे।”

अब्दुल समद पर बोले कप्तान

गौरतलब है कि कल के मैच में यदि किसी खिलाड़ी के प्रदर्शन ने सबसे ज्यादा लोगों का ध्यान खींचा, तो वो प्रदर्शन अब्दुल समद का था। उन्होंने आखरी बॉल पर छक्का जड़ कर मैच को इधर से उधर पलट दिया। कप्तान एडन मार्क्रम (Aiden Markram) भी उनका जिक्र करने से पीछे नहीं हटे और कहा कि,

“मुझे तो यह लगता है कि आपको इसे ओर अधिक प्रशिक्षित करना होगा, और खुद को ओर भी ज्यादा दबाव में रखना होगा। आप अधिक जोखिम वाला क्रिकेट खेल रहे हैं, तो यही तकनीक आपके आगे भी काम आती है।”

बता दें कि हैदराबाद को इस जीत के साथ अंक तालिका में भी लाभ हुआ है।

0/Post a Comment/Comments