“वह अकेले ऐसे खिलाड़ी है जो..” प्लेयर ऑफ द मैच बने ऋतुराज गायकवाड़ ने धोनी को नहीं बल्कि RCB के इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

 


इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में बीते मंगलवार को खेले गए पहले क्वालीफायर मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटन्स (CSK vs GT) आपस में भिड़ी। इस मैच में चैन्नई ने गुजरात को 15 रन से मात देकर फाइनल मैच में जगह बना ली है। सीएसके की जीत के हीरो रहे टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने मैच में सबसे बेस्ट प्रदर्शन किया। हालाँकि, मैच में चैन्नई के गेंदबाजों ने भी बेहतरीन बॉलिंग की और टीम को 15 रनों से जीत दिलाने में अहम रोल अदा किया।

प्लेयर ऑफ द मैच बने ऋतु

आपको बताते चलें कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) की शानदार बल्लेबाजी के चलते उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया। खिताब पाने के बाद उन्होंने अपना एक खास प्लान भी बताया। उन्होंने कहा कि,“चेन्नई सुपर किंग्स में पिछले 3-4 मैच अलग ही अनुभव रहा है। पहले कुछ मैचों का पिच बेहतर था। तो फिर उसके अनुकूल होना पड़ा।”

प्लेयर ऑफ द मैच बने ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपने बयान में आगे कहा कि,“स्ट्राइक रोटेट करने के लिए अपने ज्यादा देखा, ढीली गेंदों का लाभ उठाएं। कोनवे और फाफ दोनों ही महान खिलाड़ी हैं। फाफ डू पलेसिस वह थे जो पहली ही बॉल से आक्रामक थे। कॉनवे के पास शानदार बल्लेबाजी का गुण हैं। मैं कहूंगा कि आज के दिन कैच से ज्यादा संतोषजनक 60 रनों की पारी थी।”

ऋतु ने की कमाल की बैटिंग

गौरतलब है कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने कल के मैच में शानदार बल्लेबाजी की थी। हालाँकि, मैच के शुरुआती क्षणों में उनका एक कैच भी छूटा था। उन्होंने उसका खूब फायदा भी उठाया। ऋतु ने 44 गेंदों में 60 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट लगभग 136 का रहा था। ऋतुराज ने अपनी इस पारी में 7 चौके और 1 छक्का ठोका। उनके 60 रनों के कारण टीम का स्कोर भी 172 रन तक पहुँच गया। बता दें कि ऋतु के ये पूरा सीजन ही बेहद खास रहा है, उन्होंने सीजन में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 564 रन बनाए हैं। वहीं टीम को उन्होंने कई बार मुश्किल घड़ी में भी जीत दिलाई है।

0/Post a Comment/Comments