RCB को रौंद कर MI ने लगाई लंबी छलांग, इन चार टीमों का प्लेऑफ से बाहर होना हुआ तय, देखें पॉइंट्स टेबल में बाकी टीमों का हाल

IPL 2023 Points Table: आईपीएल 16 में कल मैच नंबर-54 मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (MI vs RCB) के बीच खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने आरसीबी को 6 विकेटों से हरा दिया। पहले खेलकर आरसीबी ने 199 रनों का स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में मुंबई ने यह मैच 3.3 ओवर पहले ही अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने लंबी छलांग लगाई है। वहीं दूसरी तरफ, हार के बाद आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है।

मुंबई इंडियंस ने दर्ज की शानदार जीत

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कल रोहित शर्मा की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस का सामना फाफ डुप्लेसिस की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से हुआ। टॉस जीता था मुंबई इंडियंस ने और उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले खेलते हुए आरसीबी ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस के 41 गेंदों में 65 और ग्लेन मैक्सवेल के 33 गेंदों में 68 की बदौलत अपने 20 ओवर में 199 का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत खराब रही और कप्तान रोहित शर्मा केवल 7 रन बनाकर वनिंदु हसरंगा की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू आउट हो गए। दूसरे छोड़ पर खड़े इशान किशन (42) और तीसरे नंबर पर खेलने उतरे सूर्यकुमार यादव (83) ने गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। इनके अलावा निहाल वढेरा ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 52 रन ठोके। इन पारियों के दम पर MI ने मुकाबला जीत लिया।

अंक तालिका में आया फेरबदल

मुंबई इडियंस ने कल आरसीबी के खिलाफ शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए एक बड़ी जीत अपने नाम कर ली। इस जीत के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव जिन्होंने एक बड़े स्कोर को भी अपनी कमाल की बल्लेबाजी से बौना साबित कर दिया। उनके इस बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

वहीं इस जीत के साथ मुंबई इंडियंस ने दो अंक हासिल करते हुए प्वाइंट्स टेबल में लंबी छलांग लगाई है। वह अब सातवें से सीधा तीसरे नंबर पर आ गए हैं। उनके अब 11 मैचों में 6 जीत सहित कुल 12 अंक हो गए हैं। दूसरी तरफ आरसीबी हार के बाद आरसीबी की प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा है। उन्हें अब आने वाले तीन मैचों में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी।

0/Post a Comment/Comments