इमाम-बाबर ने बनाया रिकॉर्ड, तो भारत के लिए ODI रैंकिंग में खतरा बना पाकिस्तान, न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाई जीत की हैट्रिक

 


न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान (PAK vs NZ) के दौरे पर टी20 श्रंखला में वापसी करते हुए उसे 2-2 से बराबर करवा दिया था। मगर वनडे सीरीज में मेजबान पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने बाजी मार ली है। 5 मैचों की ओडीआई सीरीज में बाबर आजम की टीम ने 3-0 की बेहतरीन अजेय बढ़त बना ली है। कराची में खेले गए इस सीरीज के तीसरे मैच को पाकिस्तान ने 26 रनों से जीतकर इस सीरीज को भी अपने नाम कर लिया है। पहले बलेलबाजी करते हुए पाकिस्तान टीम ने 6 विकेट खोकर 287 रन बना डाले। कीवी टीम इसके जवाब में मात्र 261 रनों पर ही ऑलआउट हो करके रह गई।

12 साल बाद जीती कोई सीरीज

PAK vs NZ: आपको बताते चलें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 12 साल बाद न्यूजीलैंड को किसी द्विपक्षीय वनडे सीरीज में हराया है। मैच की बात करें तो न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज फखर जमान के फ्लॉप होने के बाद उनकी जिम्मेदारी इमाम उल हक ने संभाल ली और टीम के लिए 90 रन भी जोड़े।

वहीं पहले विकेट के बाद बैटिंग करने आए बाबर आजम के साथ उन्होंने शतकीय साझेदारी भी की थी। इन दोनों ने मिलकर 108 रन टीम के खाते में डाले। हक ने इस पारी में 107 गेंदों में 7 चौके और एक छक्का लगाया। वहीं बाबर आजम ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया और 62 गेंदों में 54 रनों की पारी खेली। उन्होंने इस पारी में केवल 3 चौके और 1 छक्का लगाया।

न्यूजीलैंड की बैटिंग हुई फैल

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम ने कीवियों को 288 रनों का टारगेट दिया, न्यूजीलैंड के लिए यह टारगेट एक पहाड़ के समान गिरा और टीम का बल्लेबाजी क्रम ढेर होता गया। न्यूजीलैंड के लिए विल यंग और टॉम ब्लंडल ने शानदार शुरुआत तो दिलाई थी। इन दोनों ने पहले विकेट के लिए मात्र 93 गेंद पर कुल 83 रन जोड़े। मगर मिडिल ऑर्डर में कोल मैकोन्ची के अलावा कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर खड़ा नहीं हो पाया। टीम ताश के पत्तों की तरह बिखरती चली जा रही थी। एक-एक करके सारे विकेट गिर गए और टीम 261 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब इमाम उल हक को मिला। वहीं इसी जीत के साथ ही पाकिस्तान क्रिकेट टीम में आईसीसी की ओडीआई रैंकिंग में भी तगड़ी उछाल मारी है। टीम अब 112 रैटिङ पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर पहुँच चुकी है। वहीं पाक यहाँ से सीरीज के अगले दोनों मैचों में जीत हासिल करती है तो वह 114 रैटिङ पॉइंट्स के साथ टॉप 2 टीमें यानि की भारत और ऑस्ट्रेलिया को पछाड़ कर पहले स्थान पर आ जाएगी।

0/Post a Comment/Comments